Top
Home > Archived > अखिलेश कैबिनेट की मंजूरी, बिना लिखित परीक्षा होगी 35 हजार सिपाहियों की भर्ती

अखिलेश कैबिनेट की मंजूरी, बिना लिखित परीक्षा होगी 35 हजार सिपाहियों की भर्ती

 Special News Coverage |  1 Dec 2015 10:36 AM GMT

up police recruitment

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में उन्होंने उत्तर प्रदेश की जनता को एक बड़ी सौगात दी है।

कैबिनेट के फैसले के मुताबिक, अब सूबे में 35 हजार सिपाहियों की भर्ती बिना लिखित परीक्षा के होगी। कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है। अभी तक पहले लिखित परीक्षा, फिर फिजिकल परीक्षा और फिर इंटरव्यू का सामना करना पड़ता था।


अखिलेश ने कैबिनेट की बैठक के बाद यहां संवाददाताओं को बताया कि ये भर्तियां हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के अंक पत्र के आधार पर होंगी और अभ्यर्थियों को सिर्फ शारीरिक परीक्षा पास करनी होगी। कैबिनेट बैठक में पीएसी कर्मचारियों के लिए टैक्स रहित कैंटीन को भी मंजूरी दी गई।

कैबिनेट बैठक में पीएसी कर्मचारियों के लिए टैक्स रहित कैन्टीन को भी मंजूरी दी गई। इसके अलावा कई अन्य फैसलों पर मुहर लगी। उत्तर प्रदेश में 100 नए गवर्नमेंट इंटर कॉलेज(जीआईसी) खुलेंगे, गोरखपुर में कुश्ती हॉल और एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान का भी निर्माण होगा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it