Home > Archived > उप चुनावः मुज़फ्फरनगर में सपा, देवबंद में सपा कांग्रेस में टक्कर, बीकापुर में सपा आगे

उप चुनावः मुज़फ्फरनगर में सपा, देवबंद में सपा कांग्रेस में टक्कर, बीकापुर में सपा आगे

 Special News Coverage |  16 Feb 2016 4:12 AM GMT

panchayatpolls
मुजफ्फरनगर (व्यूरो)
देवबंद,मुजफ्फरनगर, बीकापुर सहित प्रदेश की तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिये मतगणना का कार्य प्रारंभ हो गया। मुजफ्फरनगर विस उपचुनाव की मतगणना नवीन मंडी स्थल में होगी,ये सीट चितरंजन स्वरूप के निधन से खाली हुई। बीकापुर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना जीआईसी इंटर कॉलेज में शुरु। ये सीट विधायक मित्रसेन यादव के निधन के बाद खाली हुई थी। देवबंद विस उपचुनाव की आज जेवी जैन डिग्री कॉलेज में 8 बजे से मतगणना सुरु। ये सीट विधायक राजेंद्र सिंह राणा के निधन से खाली हुई।


मुजफ्फरनगर
सुबह आठ बजे से 14 टेबलों पर एकसाथ मतगणना प्रारंभ हुई। मतगणना में पहला रुझान भाजपा प्रत्याशी कपिल देव अग्रवाल के पक्ष में आया। भाजपा प्रत्याशी कपिल देव को पहले राउंड में 4484, रालोद की मिथलेश पाल को 1188 जबकि समाजवादी पार्टी के गौरव स्वरूप को 1080 मत मिले। दुसरे राउंड में बीजेपी-957,रालोद-334,सपा-3293,कांग्रेस-1204, तीसरे राउंड में बीजेपी- 711,रालोद- 106,सपा-4716, कांग्रेस-1468 मत मिले। मतगणना निश्चित समय पर शुरू करने के लिए डीएम ने मतगणना कर्मियों को कूकड़ा मंडी में सुबह छह बजे बुलाया।


देवबंद

पहले राउंड में सपा-1843,कांग्रेस-1406,बीजेपी-1190। दुसरे राउंड में सपा-5993, कांग्रेस- 4193, बीजेपी-4673।

बिहार के मधुबनी में हरलाखी विधानसभा उपचुनाव- पांचवें राउंड में आरएलएसपी उम्मीदवार सुधांशु शेखर 4,908 वोटों से आगे।

-कर्नाटक- हेब्बल सीट से बीजेपी उम्मीदवार वाईए नारायणस्वामी आगे

शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, देवबंद और बिकापुर विधानसभा सीट पर और कर्नाटक के देवदुर्ग, बीदर और हेब्बल विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे। वहीं पंजाब, महाराष्ट्र, बिहार, त्रिपुरा, तेलंगाना और मध्य प्रदेश में एक-एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराया गया जिसमें खदूर साहिब, पालघर, हरलाखी, अमरपुर, नारायणखेड और मैहर शामिल हैं।


उत्तर प्रदेश में जिन तीन सीटों पर उपचुनाव हुआ वहां पर अब तक सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी का कब्जा है। उपचुनाव में बसपा की गैरमौजूदगी और कम मतदान के चलते बड़े उलटफेर की भी संभावना जताई जा रही है। कर्नाटक की देवदुर्ग सीट पर सत्तारूढ़ कांग्रेस का कब्जा था, जबकि बीदर और हेब्बल बीजेपी के पास थीं। पंजाब की खदूर साहिब सीट कांग्रेस के पास थी, जबकि बिहार की हरलाखी सीट पर आरएलएसपी का कब्जा था। त्रिपुरा के अमरपुर में माकपा ने अपने विधायक एम आचार्जी को निष्कासित कर दिया था जिसके बाद यह उपचुनाव हुआ। बाद में आचार्जी ने दिसंबर 2015 में विधानसभा से इस्तीफा दे दिया।


महाराष्ट्र के पालघर में उपचुनाव पिछले साल जून से लंबित था, लेकिन निर्वाचन आयोग एक चुनाव याचिका के लंबित होने की वजह से आगे नहीं बढ़ सका। यह सीट शिवसेना के पास थी। तेलंगाना की नारायणखेद सीट और मध्यप्रदेश की मैहर सीट कांग्रेस के पास थी।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top