Archived

यूपी के अम्बेडकरनगर में दो समुदाय भिड़े बारात को लेकर, इलाके में सांप्रदायिक तनाव

Special News Coverage
12 March 2016 6:34 AM GMT
Violence-620x400

यूपी के अंबेडकर नगर जिले में बारात में दो अलग अलग समुदाय के लोगों के भिड़ने से इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैलने की खबर है। घटना गुरुवार देर रात टांडा इलाके में हुई। घटना के बाद इलाके में भारी तादाद में सुरक्षाबल की तैनाती की गई है।

आपको बता दें कि इससे पहले भी टांडा में सांप्रदायिक झड़प के कई मामले हो चुके हैं। संघर्ष में दोनों समुदाय के पांच लोग घायल हो गया। बुरी तरह घायल होने वालों में 25 साल के धर्मेंद्र रमन और वसीम हैं। धर्मेंद्र पर कथित तौर पर चाकू से हमला हुआ, जबकि वसीम को पत्‍थरबाजी में सिर में चोट लगी। वसीम को शुक्रवार शाम लखनऊ के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर लाया गया। रमन का जिला अस्‍पताल में इलाज चल रहा है।

टांडा के पुलिस अफसर राघवेंद्र मिश्रा ने कहा कि घटना उस वक्‍त हुई जब एक बारात छज्‍जापुर से गुजर रही थी। बारात में शामिल कुछ युवा कथित तौर पर नशे में थे। आरोप है कि वे दूसरे ग्रुप के कुछ युवाओं से भिड़ गए। मिश्रा के मुताबिक, बारात में शामिल रमन पर मेहबूब नाम के युवक ने कथित तौर पर चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद, मारपीट शुरू हो गई। दोनों समुदाय के लोग मौके पर इकट्ठे हो गए और एक दूसरे पर पथराव करने लगे। मौके पर पहुंची पुलिस ने हालात संभाला। पुलिस को भीड़ को काबू करने के लिए लाठीचार्ज भी करना पड़ा है। पूरे मामले को नियंत्रित करने में एक घंटे लग गए। महबूब और सात अन्य लोगों के खिलाफ टांडा पुलिस स्‍टेशन में मामला दर्ज किया गया है।
Next Story