Home > Archived > पूर्वांचल के ट्रान्सपोर्ट एवं मेडिकल हब के रूप में पहचाना जायेगा जनपद बहराइच: यासर शाह

पूर्वांचल के ट्रान्सपोर्ट एवं मेडिकल हब के रूप में पहचाना जायेगा जनपद बहराइच: यासर शाह

 Special News Coverage |  3 April 2016 4:39 AM GMT

haji
बहराइच कुंवर दिवाकर सिंह

श्रमजीवी पत्रकार यूनियन बहराइच द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रदेश के परिवहन राज्य मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) यासर शाह ने कहा कि प्रदेश के अग्रणी जिलों के रूप में जनपद बहराइच की पहचान स्थापित करना उनका एक मात्र लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि बहराइच की पहचान गाज़ी और गौतम की भूमि के रूप में तो होगी ही साथ ही अब यह विकास के क्षेत्र में भी अपनी एक अलग पहचान स्थापित करेगा। उन्होंने कहा कि उपरिगामी विद्युत लाईनों को भूमिगत किये जाने के लिए त्वरित आर्थिक विकास योजना अन्तर्गत 100 करोड़ रूपये की लागत से हो रहे कार्य के कारण बहराइच पहला ऐसा जनपद होगा जहाॅ पर एचटी और एलटी विद्युत लाईने भूमिगत होंगी।


श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के महामंत्री मोहम्मद काशिफ सिद्दीकी के सैय्यदवाड़ा स्थित आवास पर आयोजित होली मिलन समारोह को सम्बोधित करते हुए शाह ने कहा कि जनपद में शीघ्र ही 450 करोड़ रूपये की लागत से बस फैब्रिकेशन यूनिट की स्थापना की जायेगी। यूनिट की स्थापना के लिए भूमि का प्रबन्ध कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि बस फैब्रिकेशन यूनिट की स्थापना का कार्य पूरा हो जाने पर यहाॅ जिले के लगभग 20 हज़ार युवाओं को रोज़गार मिलेगा।

परिवहन राज्य मंत्री शाह ने कहा कि बस फैब्रिकेशन यूनिट की स्थापना का कार्य पूरा हो जाने पर यहाॅ पर वाल्वो एवं टाटा जैसी अनेक नामचीन ब्राण्डों की बसों की बाडी का निर्माण कार्य होगा। बसों पर सफर करने वाले जिले के नागरिक यह देखकर अपने को गौरान्वित महसूस करेंगे जिस बस पर वह सफर कर रहे हैं उसका निर्माण उनके जनपद में ही हुआ है। उन्होंने कहा कि जनपद में परिवहन सेवाओं का विस्तार किया जायेगा। पूर्वान्चल में संचालित होने वाली सभी बसें बहराइच होकर आयेंगी और जायेंगी जिसके कारण आने-जाने के बेहतर संसाधन होने से जिले के विकास को पंख लग जायेंगे।

समारोह को सम्बोधित करते हुए शाह ने कहा कि जिले में मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए जो भूमि ली गयी है उसकी सरप्लस भूमि पर कई योजनाएं परवान चढ़ेंगी। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज की सरप्लस भूमि पर लगभग 3.5 करोड़ रूपये की लागत से अत्याधुनिक प्रेस क्लब का निर्माण कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि प्रेस क्लब के निर्माण से जनपद के मीडिया प्रतिनिधियों को बड़े शहरो की भांति सुविधा मिलेगी। इससे वह अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन और बेहतर ढंग से कर सकेंगे।

शाह ने इस बात पर प्रसनन्ता व्यक्त की कि जनपद का मीडिया परिवार समाज के प्रति जिम्मेदारियों का निर्वहन भली प्रकार से कर रहा है। उन्होंने कहा कि समाज को आईना दिखाना मीडिया का कर्तव्य एवं नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने जनपद के विकास के लिए मीडिया प्रतिनिधियों की ओर से दिये जा रहे सहयोग के लिए साधुवाद देते हुए सभी को होली पर्व की शुभकामनाएं दीं।

होली मिलन समारोह की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार जितेन्द्र प्रसाद गुप्ता, वरिष्ठ पत्रकार सतीश कुमार श्रीवास्तव, एसएमएस ज़ैदी, हेमन्त कुमार मिश्रा, सलीम सिद्दीकी, मनीष मल्होत्रा, ताहिर हुसैन, नदीम अहमद सिद्दीकी, प्रदीप तिवारी, संतोष श्रीवास्तव एवं अज़ीम मिजऱ्ा सहित अन्य लोगों ने अपने विचार रखे तथा हास्यव्यंग की रचनाओं की प्रस्तुति से साम्प्रदायिक सौहार्द की महत्ता पर बल देते हुए एक दूसरे को होली की शुभकामनाएं दीं।

कार्यक्रम के अन्त में श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष अजय त्रिपाठी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर मीडिया प्रतिनिधि परवेज़ रिज़वी, मोहम्मद अनीस सिद्दीकी, अनुराग पाठक, वैभव जैन, डा. सफीउल्ला कादरी, प्रभंजन शुक्ला, वीरेन्द्र कुमार श्रीवास्तव, संतोष श्रीवास्तव, जावेद अहमद सिद्दीकी, अतहर मेंहदी, मुश्ताक अहमद खान, विजय मिश्रा, केके सक्सेना, अद्वैत भूषण श्रीवास्तव, भोला नाथ शर्मा, उमाकान्त शुक्ला, तारिक सहित अन्य मीडिया प्रतिनिधि, एलआईयू इंस्पेक्टर ओपी दुबे, मीडिया प्रभारी राजे मिश्रा, मौजूद रहे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top