Top
Breaking News
Home > Archived > कब्रिस्तान की बाउंड्री गिराने से सांप्रदायिक तनाव, पीएसी तैनात

कब्रिस्तान की बाउंड्री गिराने से सांप्रदायिक तनाव, पीएसी तैनात

 Special News Coverage |  31 March 2016 2:15 AM GMT

[caption id="attachment_39253" align="alignnone" width="990"]फ़ाइल फोटो फ़ाइल फोटो [/caption]

बिजनौर

गांव उदयपुर में एक संप्रदाय के लोगों ने कब्रिस्तान की निर्माणाधीन बाउंड्री गिरा दी। इस घटना से गांव में तनाव व्याप्त हो गया। पुलिस ने गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीएसी तैनात कर दी है। एसडीएम के हस्तक्षेप के बाद बुधवार को दोनों समुदाय की बैठक में समस्या का हल करा दिया गया। विवाद के सुलझाने के बाद कब्रिस्तान की बाउंड्री का निर्माण शुरू करा दिया गया है।


इस गांव की प्रधान ताहिरा खातून , बाबू, डा. उस्मान, रहमत आदि ने बताया कि उनके गांव में सरकार की ओर से कब्रिस्तान की जमीन पर बाउंड्री हो रही है। इसका निर्माण कराने से पहले राजस्व विभाग की टीम ने गांव में आकर कब्रिस्तान की जमीन को हदबंदी कर दी थी। अभी हाल में बाउंड्री का निर्माण का काम शुरू हुआ है।

मंगलवार को कब्रिस्तान में मिट्टी का भराव चल रहा था। आरोप है कि इस बीच गांव के दूसरे समुदाय के लोगों ने मौके पर पहुंचकर निर्माण का विरोध करना शुरू कर दिया। समझाने के बावजूद उनका गुस्सा शांत नहीं हुआ।

आरोप है कि इन लोगों ने निर्माणाधीन दीवार को गिरा दिया, जिससे गांव में विवाद की स्थिति पैदा हो गई। बड़ी मुश्किल से उन लोगों ने आपस में समझदारी का परिचय देते हुए विवाद को टाला और मामले से पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने गांव में विरोध करने वालों को डांट फटकार कर शांत किया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it