Home > Archived > मुजफ्फरनगर दंगे के कारण केंद्र में मोदी सरकार बनी - बीजेपी नेता उमेश मालिक

मुजफ्फरनगर दंगे के कारण केंद्र में मोदी सरकार बनी - बीजेपी नेता उमेश मालिक

 Special News Coverage |  5 Feb 2016 1:07 PM GMT

Umesh Malik Sanjeev Balyan BJPमुजफ्फरनगर दंगे के कारण केंद्र में मोदी सरकार बनी - बीजेपी नेता उमेश मालिक
मुज़फ्फरनगर
मुज़फ्फरनगर में लोकसभा चुनाव से पहले हुए दंगे को लेकर बीजेपी नेता ने एक और विवादित बयान देकर सियासी भूचाल ला दिया है बीजेपी प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य उमेश मलिक ने हो रहे उपचुनाव में कुकड़ा गांव में आयोजित की गयी एक चुनावी सभा में विवादित बयान देते हुए कहा था की जैसे लोकसभा चुनाव में मुज़फ्फरनगर से उठी चिंगारी पुरे प्रदेश में गयी प्रदेश से देश में गयी आपके द्वारा बनाये गए देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपके द्वारा उठाई गयी चिंगारी के कारन बने।अब मिडिया के सवालो पर नेता जी ने अपने बयान पर युटर्न मारते हुए कहा की मेने इस तरह का कोई बयान नही दिया है आप को बता दे की उमेश मालिक भाजपा से एक बार विधान सभा चुनाव बुढ़ाना सीट से लड़ चुके है। जिसमे इन्हे हार का सामना करना पड़ा था। मुज़फ्फरनगर में दंगो से पहले हुई पंचायत में उमेश मालिक पर भी गंभीर धाराओ में मुज़फ्फरनगर के थाना सीखेड़ा में मुकदमा दर्ज है। जिसमे इन्हे जेल की हवा भी खानी पड़ी थी।



बीजेपी नेता उमेश मलिक ने कहा
बीजेपी नेता उमेश मलिक ने बताया की मेने इस प्रकार का सीधे सीधे बयान नही दिया मेने इतना जरूर कहा है,कि मुज़फ्फरनगर में दंगा हुआ उत्तर प्रदेश के शासन द्वारा हमारे लोगो के शोषण हुआ, उत्पीड़न हुआ, उठा उठा कर जेल भेजा गया। जो प्रदेश शासन प्रशासन के उत्पीड़न से 4 5 हज़ार परिवार बर्बाद हुए है। इस जनपद के इस उत्पीड़न का सन्देश पुरे प्रदेश में देश में गया। जिससे निश्चित रूप से भारतीय जनता पार्टी को फायदा हुआ है। इस प्रकार की तो योजनाबध घटनाये हो रही है। पूरा प्रदेश पूरा देश भी यही मानता है की जो उत्पीड़न हमारे लोगो का हुआ है, एकपक्षीय कार्यवाही जो उत्तर प्रदेश के शासन प्रशासन द्वारा हुईं। आज भी लगभग 45 लोग जेल में बंद है। लगभग 900 लोगो की जमानत हो चुकी है। सारे के सारे निर्दोष थे 4- 5 हज़ार परिवार बर्बाद हुए है। उसका कही ना कही पुरे देश में सन्देश गया है। जिसका भारतीय जनता पार्टी को फायदा हुआ है।



कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान बोले
वही, इस मामले में केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री संजीव बालियान ने बताया की उमेश मालिक ने कोई बयान नही दिया। अगर उन्होंने कोई बयान दिया है, वो उनका अपना व्यक्तिगत बयान होगा। दंगा और चुनाव का आपस में कोई मामला नही है। दंगा दुर्भाग्य पूर्ण घटना थी जो हुआ वो बिलकुल गलत था, ये जरूर है प्रदेश सरकार ने ठीक कार्यवाही नही की, इसलिए दंगा हुआ। देखिये अगर भारतीय जनता पार्टी को अगर वोट मिला था, विकास के नाम पर वोट मिला था, गुजरात मॉडल के आधार पर वोट मिला था, लोगो में असंतोष था, वो कार्यवाही ठीक नही थी, पुलिस प्रशासन ने एक तरफा कार्यवाही की, अगर पुलिस प्रशासन दोषियों के खिलाफ कार्यवाही करता तो दंगा ही नही होता।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top