Archived

देखें विडिओः बच्ची को जीवित निकाला बोरवेल से

Special News Coverage
3 April 2016 1:02 PM GMT

kanpur
कानपुर
लगातार जद्दोजहद कर रहे सेना के जवानों को आखिर बच्ची जीवित मिली है। बच्ची को तुरंत ही रेस्क्यू टीम अस्पताल ले गयी है। आखिर सभी की दुआ काम आई। और एक माँ की चीत्कार को सुन लिया ऊपर वाले ने।

देखें विडिओ



नवाबगंज के चिड़ियाघर के पीछे बोरवेल में गिरी बच्ची को बचाने के लिए आर्मी के जवान तीन घंटे से लगातार जद्दोजहद कर रहे हैं, लेकिन खुशी को बाहर नहीं निकाल पाए। करीब 11 घंटे से जिंदगी और मौत से लड़ रही बच्ची को बचाने के लिए बरेली से इस रेस्क्यू की स्पेशल आर्मी की टीम हेलीकॉप्टर के जरिए मौके पर साजो-ए-सामान लेकर पहुंच गई है।


वहीं, सेना ने आते ही तीन जेसीबी मशीन के जरिए बोरवेल के बगल पर दो गड्डे खोदे। सुरंग भी बना ली, लेकिन स्थानीय सेना के जवानों के पास ऐसे ऑपरेशन को सफल बनाने के लिए साज-ओ-सामान न होने के चलते बरेली कैंट से हेलीकॉप्टर के जरिए एक रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंचकर खुशी को बचाने के लिए जुट गई। अभी तक ऑक्सीजन के एक दर्जन सिलेंडर से बच्ची को ऑक्सीजन दिया जा रहा है। बगल में खोदे गए गड्डे से खुशी के रोने की आवाज सेना के जवानों को सुनाई दी। सेना ने डॉक्टरों का कहना है कि बच्ची अभी सकुशल हैं। बच्ची को पर्याप्त ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है।


बताते चलें कि सुबह डेढ़ साल की छोटी सी गुड़िया खुशी की जिंदगी के लिए खतरा बनकर आई। अपनी मां के साथ खेलती खुशी अचानक 100 फुट गहरे बोरवेल में गिर गई। मल्टीस्टोरी की स्वायल टेस्टिंग के लिए कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) ने बोरवेल बनाया और बिना भरे ही छोड़ दिया। मासूम बच्ची को बचाने के लिए प्रशासन के साथ सेना ने कमान संभाली है। नवाबगंज मोहल्ले में चिडियाघर के पास घटी इस घटना के बाद हजारों लोगों की भीड़ मौके पर जुटी हुई है। खुशी के सकुशल बाहर आने के लिए दुआएं की जा रही हैं। खुशी का पिता सोनू दिहाड़ी मजदूर है। अपनी पत्नी श्यामा का इलाज कराने वह कानपुर आया था।

रविवार सुबह घर के पास मैदान में खुशी खेल रही थी। इसी दौरान 100 फुट गहरे बोरवेल में उसका पैर फिसला और वह नीचे चली गई। उसके गिरते ही चीख- पुकार मच गई। बस्ती के लोग बाहर आ गए। मामले की जानकारी मिलते ही प्रशासनिक अफसर और क्षेत्रीय पुलिस मौके की तरफ भागे। तत्काल बचाव कार्य शुरू करा दिया गया। ऑक्सीजन के तीन सिलेंडरों से पाइप के जरिए जीवनरक्षक गैस नीचे पहुंचाई जा रही है। नीचे ठंडक बनी रहे, इसके लिए लागातार पानी का छिड़काव किया जा रहा है।
Next Story