Top
Breaking News
Home > Archived > मुस्ल‍िम सपा पार्षद की हत्या के बाद इलाके में हिंसा

मुस्ल‍िम सपा पार्षद की हत्या के बाद इलाके में हिंसा

 Special News Coverage |  20 March 2016 7:16 AM GMT

voilance-620x400
मेरठ
मेरठ से 30 किमी दूर मवाना कस्बे में शुक्रवार देर रात सत्ताधारी समाजवादी पार्टी के मुस्ल‍िम नेता की हत्या के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। यहां उग्र भीड़ ने दर्जनों गाडि़यों को अाग लगा दी। एसपी ग्रामीण के सरकारी गाड़ी मे आग लगा दी। यह भी आरोप है कि दूसरे समुदाय के लोगों की दुकानें भी लूटी गईं। मृत नेता की पत्नी ने धमकी दी है कि अगर हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे बच्चों के साथ खुद को आग लगा लेंगी।


इस मामले में फिलहाल कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। हालांकि, इलाके में व्‍याप्‍त तनाव के मद्देनजर पर्याप्त पुलिस और पीएसी बल तैनात किया गया है। भीड़ ने पुलिसवालों पर पथराव भी किया जिसमें दो पुलिसवाले घायल हो गए।

हालांकि, शनिवार को किसी तरह की हिंसा की घटना नहीं हुई। शनिवार को ही स्थानीय लोगों और सीनियर अधिकारियों की मौजूदगी में मृतक का अंतिम संस्कार हुआ। पुलिस का कहना है कि सत्ताधारी पार्टी के नॉमिनेटेड कॉरपोरेटर जाहिद एक निर्माणाधीन कब्रिस्तान पर गए थे, जहां एक अज्ञात शख्स ने उनकी हत्या कर दी।

पुलिस को शक है कि हत्या आपसी रंजिश की वजह से हुआ। जैसे ही मवाना में हत्या की खबर फैली, सड़क पर सैकड़ों लोग उतर आए और स्टेट हाइवे को ब्लॉक कर दिया। भीड़ ने हत्यारों की तुरंत गिरफ्तारी और पीडि़त परिवार को पर्याप्‍त मुआवजे की मांग की। भीड़ ने पुलिस को पोस्टमार्टम के लिए शव कब्जे में लेने से भी रोक दिया। यह घटनाक्रम करीब दो घंटे तक चला। बाद में पुलिस को लाठीचार्ज और आंसूगैस के गोले चलाकर भीड़ को काबू करना पड़ा।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it