Archived

डम्पर व कार की भिंड़त में चालक समेत 4 की दर्दनाक मौत

Special News Coverage
25 April 2016 7:47 AM GMT
f411eadf-46ed-4c83-be84-8e81f5dc756c
सहारनपुर

डम्पर से हुई आमने सामने की भिंड़त में कार सवार चार की दर्दनाक मौत हो गयी। भिंड़त इतनी जबरदस्त थी कि कार में आग लग गयी और डम्पर भी चपेट में आ गया। तीन युवकों ने तो दुर्घटना में आई चोटों के कारण दम तोड़ा, मगर चालक को बाहर नही निकाला जा सका और वह कार में ही फंस कर राख के ढेर में तब्दील हो गया।


थाना नागल क्षेत्र में मुजफ्फरनगर हाईवे पर गांव बसेड़ा के निकट रविवार की दोपहर यह दर्दनाक हादसा उस समय पेश आया जब देवबंद की ओर से आती आई 10 कार की सामने से आ रहे खाली डम्पर से जोरदार भिंड़त हो गयी जोकि सहारनपुर-मु.नगर हाईवे के निर्माण में लगी कम्पनी का था। दुर्घटना के बाद डम्पर छोड़ चालक व परिचालक तो कूद कर फरार हो गये, जबकि हादसे में कार चालक और सवार तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गयी। मौके पर आस पास के ग्रामीणांे व राहगीरों की भीड़ जमा हो गयी। इसी बीच कार के अगले हिस्से से धुंआ और आग की लपटे उठनी शुरू हो गयी। तब तक सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी थी जिसने लोगों की मदद से कार में फंसे तीनों युवकों के शव तो किसी प्रकार बाहर निकाल लिये, मगर स्टेयरिंग में फंसे चालक को बाहर नही निकाला जा सका और इसी दौरान आग की लपटे कार की चारों तरफ इतनी तेजी से फैली कि दोबारा कार की तरफ जाने की किसी की भी हिम्मत नही हो सकी और देखते ही देखते कार आग के गोले में तब्दील हो गयी तथा चालक का शव भी उसके भीतर ही रह गया। कार में लगी आग ने धीरे-धीरे डम्पर को भी अपनी चपेट में ले लिया और डम्पर से भी आग की लपटे उठने लगी। इस बीच सूचना पाकर पहुंचे दमकलकर्मियों ने जब तक आग पर काबू पाया, तब तक कार आग में जल कर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी थी और एक तरह से लोहे का डिब्बा ही नजर आ रही थी। कार की आग में चालक का शव भी जलकर पूरी तरह खाक में तब्दील हो चुका था।


पुलिस ने कार से पोस्टमार्टम के लिये उसके अवशेष उठाकर बोरे में भरे और तीनों शवों के साथ जिला अस्पताल की मोर्चरी में लाकर रखवाया गया। इस बीच मृतकों के फोटो भी वाट्सअप पर अपलाॅड हो गये थे। थाना नागल प्रभारी ने बताया कि मृतकों में से दो की शिनाख्त पंजाब के जालंधर के नवाशहर निवासी जयकरण उर्फ जस्सी व अज़हर मौ. के रूप में हुई। वाट्सअप पर अपलाॅड हुए मृतकों के फोटो से परिचितों ने पहचान कर उनके परिजनों को इसकी जानकारी दी तो परिजनों ने पुलिस से सम्पर्क कर नाम पते के बारे में जानकारी दी है। जबकि चालक व चौथे मृतक के बारे में अभी कोई जानकारी नही हो सकी। एसओ का कहना था कि पहचान में आये दोनो ंमृतकों के परिजन यहां आने को पंजाब से रवाना हो गये है। उनके यहां पहुचंने के बाद ही आगे की जानकारी मिल सकेगी।
Next Story