Top
Home > Archived > मंदिर से 100 साल पुरानी अष्टधातु की मूर्ती चोरी

मंदिर से 100 साल पुरानी अष्टधातु की मूर्ती चोरी

 Special News Coverage |  8 Jan 2016 12:35 PM GMT

Ips Ganga Nath Tripathi


श्रावस्ती (अतुल पाण्डेय): बृहस्पतिवार की रात थाना कोतवाली इकौना के ग्राम बगही में प्राचीन राम जानकी मंदिर से राम दरबार की अष्टधातु की मूर्ती अज्ञात चोर मंदिर के अंदर बने स्टैंड काट कर चोरी कर ले गए। मंदिर से 100 साल पुरानी अष्टधातु की मूर्ती चोरी कर ले गये ।

जिसकी जानकारी मंदिर के पुजारी अयोध्या प्रसाद को सुबह हुई मंदिर के पुजारी जब सुबह मंदिर में पूजा पाठ करने गये तो वहां मूर्ती नहीं थी पुजारी ने उसकी सूचना त्वरित मंदिर के प्रबंधक विद्याधर पुत्र राम हरक को दी प्रबंधक ने देर न करते हुए सूचना कोतवाली इकौना में दी। मन्दिर के प्रबंधक ने संवाददाता से बात करते हुए कहा कि उपरोक्त मंदिर उनके पूवर्जो द्वारा बनवाया गया था जिसका पुनः निर्माण करया गया था मंदिर में रखी मूर्ती करीब 100 वर्ष पुरानी थी व वजन करीब 15 किलोग्राम था।


घटना की सूचना पाकर एसपी गंगा नाथ त्रिपाठी ने घटनास्थल पर पहुंचें व निरीक्षण कर जल्द ही मूर्ती बरामद कराने की बात कही है। चोरी की यह वारदात स्थानीय लोगो में चर्चा का विषय बना है ।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it