Top
Home > Archived > घोड़े की टांग ने खींची सरकार की टांग, सीएम बोले नहीं है खतरा में सरकार

घोड़े की टांग ने खींची सरकार की टांग, सीएम बोले नहीं है खतरा में सरकार

 Special News Coverage |  18 March 2016 6:14 AM GMT

CdzodtsUsAAmBn6

देहरादून
अरुणाचल प्रदेश के बाद उत्तराखंड की कांग्रेस सरकार पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। शुक्रवार सुबह ऐसी खबरें आई जिसमें बताया गया कि कांग्रेस के 12 विधायक एक कैबनेट मंत्री के नेतृत्व में कैलाश विजयवर्गीय की उपस्थिति में बीजेपी में शामिल होंगे। सूत्रों के मुताबिक कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत, अमृता रावत, प्रदीप बत्रा, विजय बहुगुणा पाला बदलने की तैयारी में हैं और ये सभी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।





राजधानी में चल रहे सियासी खेल का केंद्र देहरादून के दो होटल बने हुए हैं। जहां से सारा खेल संचालित किया जा रहा है। देर रात तक होटल के अलग-अलग कमरों में सियासी बिसात बिछाई जा रही थी। बताया जा रहा है कि ये सारा खेल सरकार को गिराने के लिए किया जा रहा है, जिसके लिए बीजेपी कई केंद्रीय नेता भी होटल में ही जमे हैं।



बीजेपी नेता तीरथ रावत ने कहा, 'कांग्रेस विधायकों में नाराजगी है। 12-13 विधायक हमारे संपर्क में हैं।' उन्होंने आगे कहा कि जहां तक सरकार गिराने की बात है, ये समय पहले भी 2-3 बार आया है, अगर बीजेपी चाहती तो तब सरकार गिराती।



वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने ये तो माना कि बीजेपी उनकी सरकार गिराने की कोशिश कर रही है लेकिन उन्होंने ये भी विश्वास प्रकट किया कि सरकार को कुछ नहीं होने जा रहा है क्योंकि जनता का आशीर्वाद, विश्वास हमारे साथ है। उत्तराखंड कांग्रेस इंचार्ज अंबिका सोनी ने इस बात पर भरोसा जताया है कि कोई भी विधायक या कांग्रेस नेता ऐसा काम नहीं करेगा जिससे पार्टी को नुकसान पहुंचे।



सीएम के औद्योगिक सलाहकार रणजीत रावत ने कहा कि राज्यपाल के दिल्ली के कार्यक्रम रद्द हुए हैं और बीजेपी के केंद्रीय नेता पार्टी विधायकों के साथ होटलों में हैं। रणजीत रावत ने कहा कि बीजेपी सरकार गिराने का खेल खेलती है तो मुख्यमंत्री हरीश रावत जनता की अदालत में जाएंगे।



70 सीटों वाली उत्तराखंड विधानसभा में कांग्रेस के 36, बीजेपी के 28, निर्दलीय 3, बीएसपी के 2 और यूकेडी का 1 विधायक है। 6 विधायकों की हरीश रावत से नाराजगी बताई जा रही है। ये सभी बहुगुणा खेमे के बताए जाते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री और अभी विधायक विजय बहुगुणा के बारे में कहा जाता है कि वह जुलाई में खाली हो रही राज्यसभा की सीट चाहते हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it