Home > Archived > वेल्डर के बेटे को MicroSoft में नौकरी का ऑफर, तनख्‍वाह 1.02 करोड़

वेल्डर के बेटे को MicroSoft में नौकरी का ऑफर, तनख्‍वाह 1.02 करोड़

 Special News Coverage |  3 Feb 2016 11:58 AM GMT

vatsalya singh chauhan Microsoft Job



खड़गपुर : बिहार में एक वेल्डर के बेटे ने साबित कर दिया कि दिल में हो जज्बा और साथ में मेहनत-लगन की बदौलत इंसान सफलता की बुलंदी को छू सकता है, उसके मार्ग में कोई भी चीज बाधा नहीं बनती है। आईआईटी खड़गपुर से बीटेक (कंप्‍यूटर साइंस) की पढ़ाई करने वाले एक युवा इंजीनियर वातसल्य चौहान को माइक्रोसॉफ्ट ने 1.02 करोड़ रुपये सलाना पैकेज वाले नौकरी का ऑफर किया है।

21 वर्षीय वात्सल्य सिंह चौहान बिहार के खगड़िया जिले के गांव संहौली के रहने वाले हैं। उनके पिता वेल्डिंग का काम करते हैं और किसी तरह अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं। वात्सल्य अपने छह भाइ-बहनों में सबसे बड़ा है। उसके पिता ने तंग आर्थिक स्थिति के बावजूद उसे इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए राजस्थान के कोटा शहर भेजा था। वात्सल्य ने 10वीं तक की पढ़ाई खगडि़या के ही हिंदी माध्यम के सरकारी स्कूल से की थी।

12वीं में 75 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले वात्सल्य ने आईआईटी-जेईई परीक्षा में ऑल इंडिया स्तर पर 382 रैंकिंग हासिल की थी और आईआईटी खड़गपुर से कम्प्यूटर साइंस में बी.टेक की डिग्री ली है।

बेटे की उपलब्धि पर उसके पिता चंद्रकांत ने कहा कि अब वो अपने परिवार को एक अच्छी जिंदगी दे सकेंगे। उन्होंने कहा कि अब वो बेटे की शिक्षा के हेतु लिए गए 3.50 लाख रुपए के एजुकेशन लोन को चुका सकेंगे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top