राज्य

700 करोड़ रूपये की वित्तीय सहायता करके UAE ने भी बाढ़ पीड़ितों की मदद की

Anamika goel
21 Aug 2018 6:49 AM GMT
700  करोड़ रूपये की  वित्तीय सहायता  करके UAE ने भी बाढ़ पीड़ितों की मदद की
x
जहां एक और हमारा पूरा देश केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद मैं जुटा है वही दूसरी और UAE ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है .UAE ने 700 करोड़ रूपये की वित्तीय सहायता की पेशकश की है .

नई दिल्ली :

केरल में आई सदी की सबसे बड़ी बाढ़ से राज्य को उभारने के लिए हर तरफ से मदद के लिए हाथ बढ़ाये जा रहे हैं। यहाँ न सिर्फ देश बल्कि बाहर के देशो से भी मदद मिल रही है . मुख्यमंत्री पिनारयी विजयन ने बताया कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने 700 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता की पेशकश की है। ये पेशकश भारत सरकार द्वारा केरल को दी गई वित्तीय सहायता से भी ज्यादा है। केंद्र की तरफ से अभी तक राज्य को 600 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दी गई है।

इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री और दुबई के शाह शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मक्तुम ने राज्य में बारिश और बाढ़ की आपदा से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए आपात समिति बनाने का आदेश दिया। उन्होंने ट्वीट्स किए, 'केरल के लोग हमेशा और अब भी यूएई की सफलता के साझीदार रहे हैं। प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने और उनकी मदद करने की हमारी खास जिम्मेदारी बनती है। खास तौर से इस पाक महीने में।

केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने बताया कि राज्य मंत्रिमंडल ने बाढ़ के बाद राहत, पुनर्वास तथा पुनर्निर्माण कार्यों पर चर्चा के लिए 30 अगस्त को विधानसभा का विशेष सत्र आहूत किए जाने की गवर्नर से सिफारिश करने का निर्णय किया है।

Anamika goel

Anamika goel

Never Give Up..

    Next Story