राज्य

सासाराम में चोरी के आरोपी की हाजत में मौत के बाद बवाल, पुलिस कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

suresh
21 Aug 2019 9:20 AM GMT
सासाराम में चोरी के आरोपी की हाजत में मौत के बाद बवाल, पुलिस कार्यशैली पर उठ रहे सवाल
x
कैदी की मौत

पटना : बिहार के सासाराम में हाजत में एक कैदी की मौत ने बड़ा बावेला खड़ा कर दिया है। पुलिस आत्महत्या करार दे रही है जबकि परिजन पुलिस पिटाई से मौत बात रहें है।

जिले के इंद्रपुरी थाना में एक चोरी के आरोपी की मौत हाजत में हो गई । पुलिस का कहना है कि वह आत्महत्या कर लिया है । लेकिन ग्रामीणों का कहना है की पुलिस की पिटाई से मौत हुई है। बहराल मौत कैसे हुई है यह जाच का विषय है। लेकिन रोहतास जिले के पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे है ।पुलिस का चेहरा बदलने के लिए सरकार ने कई बड़े कदम उठाए है । कई निर्देश दिए है लेकिन पुलिस की कार्यशैली नही बदल रही है। यह पुलिस अब भी अग्रेजो की शासन की याद दिला रही है ।

इंद्रपुरी थाना क्षेत्र के तिलौथू हुरका गाव निवासी श्रीकांत सिंह 45 वर्ष ट्रैक्टर चोरी के आरोप में रात्रि में इंद्रपुरी थाना की पुलिस के द्वारा घर में जबरन घुस कर पकड़ा। जिसको गाँव से ही पुलिस ने मारते थाना लायी और हाजत में बंद कर दी। सुबह में हुरका गाँव में पुलिस ने पत्नी को थाने पर बुलाया । पत्नी छोटा बेटा को लेकर थाने पर आया तो देखा कि मेरा पति हाजत में ही मृत पड़ा है । थाना के माध्यम से शव को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम भेज दिया गया । जहा पर पुलिस को ग्रामीणों का आक्रोश का सामना करना पड़ा ।

पुलिस के खिलाफ लोगो में आक्रोश व्याप्त है। पुलिस के पदाधिकारी स्थिति पर नियंत्रण रखें हुए है।

Tags
suresh

suresh

    Next Story