Archived

तमिलनाडु: वेदांता की यूनिट बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन हुआ हिंसक, 9 की मौत

Arun Mishra
22 May 2018 11:31 AM GMT
तमिलनाडु: वेदांता की यूनिट बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन हुआ हिंसक, 9 की मौत
x
तूतीकोरिन में वेदांता कंपनी की स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ पिछले कई महीनों से जारी विरोध प्रदर्शन आज अचानक हिंसक हो उठा.
तमिलनाडु के तूतीकोरिन में वेदांता कंपनी की स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ पिछले कई महीनों से जारी विरोध प्रदर्शन आज अचानक हिंसक हो उठा. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के साथ हुई झड़प में कम के कम नौ लोगों की मौत की खबर है, जबकि 30 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

प्रदर्शनकारियों को जब स्टरलाइट प्लांट की तरफ जाने से रोका गया तो वे पुलिस की गाड़ियों पर पत्थर फेंकने लगे. प्रदर्शनकारी कलेक्टर ऑफिस का घेराव करने की भी कोशिश कर रहे थे.
भीड़ को तितरबितर करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा. कलेक्टर ऑफिस के अहाते में खड़ी गाड़ियों में गुस्साए भीड़ ने आग लगा दी. भीड़ काबू से बाहर होने की वजह से पुलिस ने अतिरिक्त बल मंगाए. आसपास के जिलों से करीब 2000 से ज्यादा पुलिस बल तूतीकोरीन पहुंचे ताकि हालात पर काबू पाया जा सके.
स्थानीय लोग पिछले काफी समय से स्टरलाइट प्लांट के विस्तार का विरोध कर रहे थे. प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि प्लांट की वजह से इलाके का पानी दूषित हो गया है. पुलिस का कहना है कि मद्रास हाई कोर्ट के निर्देश पर प्लांट के आसपास के इलाकों में सीआरपीसी की धारा 144 लागू की गई. डीएमके ने राज्य सरकार एआईएडीएमके को इसके लिए जिम्मेदार माना है.
Next Story