Home > राज्य > तमिलनाडु > तमिलनाडु : जल्लीकट्टू के दौरान 2 लोगों की मौत, 31 घायल

तमिलनाडु : जल्लीकट्टू के दौरान 2 लोगों की मौत, 31 घायल

जल्लीकट्टू में सबसे ज्यादा संख्या में सांडों को मैदान में उतारने से इसका नाम विश्व रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है।

 Special Coverage News |  2019-01-21T10:59:45+05:30  |  दिल्ली

तमिलनाडु : जल्लीकट्टू के दौरान 2 लोगों की मौत, 31 घायल

तमिलनाडु में सांडों को काबू करने वाले खेल जल्लीकट्टू (Jallikattu) के आयोजन के दौरान रविवार को दो लोगों की मौत हो गई। दोनों युवक दर्शकों की भारी भीड़ के बीच खडे़ होकर जल्लीकट्टू का खेल देख रहे थे। सांड ने मैदान की बाउंड्री तोड़कर दर्शकों पर हमला कर दिया।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक पुडुकोट्टई के इल्लुपर में 32 वर्षीय रामू पर जल्लीकट्टू के दौरान एक सांड ने हमला कर दिया। अस्पताल ले जाते समय उसने दम तोड़ दिया। वहीं दूसरा मामला त्रिची के जयीपुरम का है जहां इस जानलेवा खेल के दौरान सांड के हमले में 35 वर्षीय सतीश नाम के युवक की मौत हो गई।

जल्लीकट्टू ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

पुडुकोट्टई में रविवार को आयोजित जल्लीकट्टू में सबसे ज्यादा संख्या में सांडों को मैदान में उतारने से इसका नाम विश्व रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री सी विजयभास्कर के समन्वय से वीरालिमलाई में सांडों को काबू करने वाले इस खेल में 1,354 सांडों को शामिल किया गया। 424 लोग इन सांडों पर काबू पाने का प्रयास कर रहे थे।

जिला पुलिस के अनुसार इस आयोजन में दो लोगों की मौत हो गयी जबकि 31 अन्य घायल हो गए। वर्ल्डकिंग्स वर्ल्ड रिकॉर्ड यूनियन के प्रतिनिधि ने बताया कि, ''भाग लेने वाले सांडों की संख्या 1,354 थी जो पहले के रिकार्ड दो साल पहले हुए खेल में 647 सांडों के मुकाबले दोगुनी है।

Tags:    
Share it
Top