तमिलनाडु

Corona Lockdown : तमिलनाडु में 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

Arun Mishra
13 April 2020 1:33 PM GMT
Corona Lockdown : तमिलनाडु में 30 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन
x
। मंगलवार को लॉकडाउन की अवधि समाप्त हो रही है, लेकिन कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है।

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पूरा देश एक है। इस वायरस को फैलने से रोका जाए, इसके मद्देनजर केंद्र सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन लगाया हुआ है। मंगलवार को लॉकडाउन की अवधि समाप्त हो रही है, लेकिन कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। इसी के मद्देनजर ओडिशा, पंजाब और महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। इन राज्यों के बाद अब तमिलनाडु सरकार ने भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है।



राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने कहा कि यह कदम चिकित्सा एवं जनस्वास्थ्य विशेषज्ञों की सिफारिश के आधार पर उठाया गया है। पलानीस्वामी ने कहा कि शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के साथ हुई बैठक में उन्होंने इन पाबंदियों को इस माह के आखिर तक बढ़ाने का समर्थन किया था और कई राज्यो के मुख्यमंत्रियों ने भी पाबंदियों को बढाने की वकालत की थी।

पीएम कल करेंगे देश को संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को सुबह दस बजे देश को संबोधित करेंगे। यह जानकारी पीएमओ के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सोमवार को दी गई है। 14 अप्रैल को ही 21 दिनों के लॉकडाउन की अवधि खत्म हो रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए प्रधानमंत्री लॉकडाउन को नए दिशा-निर्देशों के तहत बढ़ाने का ऐलान करेंगे।

दरअसल बीते 11 अप्रैल को वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान एक दर्जन से अधिक राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को दो सप्ताह तक बढ़ाने की मांग की थी। जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने विचार करने की बात कही थी। ऐसे में माना जा रहा है कि 21 दिनों के खत्म होते लॉकडाउन को वह बढ़ाने का ऐलान करेंगे।

Next Story