तमिलनाडु

तमिलनाडु: मदुरै स्टेशन पर ट्रेन में आग लगने से 10 की मौत, 20 घायल

Smriti Nigam
26 Aug 2023 5:15 AM GMT
तमिलनाडु: मदुरै स्टेशन पर ट्रेन में आग लगने से 10 की मौत, 20 घायल
x
Tamil Nadu:तमिलनाडु के मदुरै में ट्रेन में आग लगने से दस लोगों की मौत हो गई, 20 घायल हो गए।

Tamil Nadu:तमिलनाडु के मदुरै में ट्रेन में आग लगने से दस लोगों की मौत हो गई, 20 घायल हो गए।

Tamil Nadu:समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार तड़के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास बोडी लेन पर खड़ी एक पर्यटक ट्रेन में आग लगने से दस लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक घायल हो गए। रिपोर्ट के मुताबिक, शवों को मदुरै के सरकारी राजाजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है और बचाव अभियान जारी है।

पुलिस ने बताया कि आग तब लगी जब एक यात्री ने कॉफी बनाने के लिए गैस स्टोव जलाया।

आज सुबह लगभग 5:30 बजे, मदुरै रेलवे स्टेशन पर रुके एक कोच में आग लग गई। इसमें उत्तर प्रदेश से यात्रा कर रहे श्रद्धालु सवार थे. जब उन्होंने कॉफी बनाने के लिए गैस चूल्हा जलाया तो गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। अब तक, हमने नौ शव निकाले हैं,पीटीआई ने मदुरै जिला कलेक्टर एमएस संगीता के हवाले से कहा।

दक्षिणी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बी.गुगनेशन ने एक बयान में कहा कि निजी पार्टी कोच में यात्रियों ने अवैध रूप से गैस सिलेंडर की तस्करी की थी, जिससे आग लग गई। अधिकारी ने कहा कि यह कोच शुक्रवार को पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस से नागरकोइल जंक्शन पर जोड़ा गया था और मदुरै पहुंचने के बाद इसे अलग कर दिया गया।

यह एक निजी पार्टी कोच है जिसे कल (25 अगस्त) ट्रेन संख्या 16730 (पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस) द्वारा नागरकोइल जंक्शन पर जोड़ा गया था। पार्टी कोच को अलग कर दिया गया था और मदुरै स्टेबलिंग लाइन पर रखा गया था। निजी पार्टी कोच में यात्रियों ने अवैध रूप से गैस सिलेंडर की तस्करी की गई और इसी के कारण आग लगी। विज्ञप्ति में कहा गया,आग लगने की सूचना पर कई यात्री कोच से बाहर निकल गए। कुछ यात्री प्लेटफॉर्म पर ही उतर गए थे।

घटनास्थल पर बिखरे हुए सामान में एक सिलेंडर और आलू का एक बैग शामिल था, जिससे पता चलता है कि वहां खाना पकाने की कोशिश की गई थी।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार तड़के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास बोडी लेन पर खड़ी एक पर्यटक ट्रेन में आग लगने से दस लोगों की मौत हो गई और 20 से अधिक घायल हो गए। रिपोर्ट के मुताबिक, शवों को मदुरै के सरकारी राजाजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है और बचाव अभियान जारी है।

Next Story