Archived

शशिकला गुट को लगा तगड़ा झटका, पलानीसामी-पन्नीरसेल्वम को मिला दो पत्ती चिन्ह

आनंद शुक्ल
23 Nov 2017 10:12 AM GMT
शशिकला गुट को लगा तगड़ा झटका, पलानीसामी-पन्नीरसेल्वम को मिला दो पत्ती चिन्ह
x
एआईएडीएमके के विवादित दो पत्ती चुनाव चिन्ह पर चुनाव आयोग आखिरकार अपना फैसला सुना दिया। चुनाव आयोग ने एआईएडीएमके के पलानीस्वामी-पन्नीरसेल्वम वाले धड़े को तीन पत्ती का चुनाव चिन्ह सौंप दिया है।

नई दिल्ली: एआईएडीएमके के विवादित दो पत्ती चुनाव चिन्ह पर चुनाव आयोग आखिरकार अपना फैसला सुना दिया। चुनाव आयोग ने एआईएडीएमके के पलानीस्वामी-पन्नीरसेल्वम वाले धड़े को तीन पत्ती का चुनाव चिन्ह सौंप दिया है। फैसले पर पार्टी सासंद वी मैत्रेयन ने कहा, हालांकि हम अभी फैसले की हार्ड कॉपी की प्रतीक्षा कर रहे हैं लेकिन हमें चुनाव आयोग से मुंहजबानी ये सूचना दे दी गई है कि 'दो पत्ती' चुनाव प्रतीक हमें सौंप दिया दिया गया है।

तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी ने फैसले पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि, 'चुनाव आयोग ने हमारे पक्ष में फैसला दिया है। हम प्रसन्न हैं। इसके लिए बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने हमें समर्थन दिया था।' विरोधी गुटों के द्वारा भाजपा के साथ नजदीकी का आरोप लगाए जाने को लेकर पलानीस्वामी ने इसका खंडन करते हुए कहा कि, 'यह गलत है। तथ्य और साक्ष्य हमारे पक्ष में थे। विधायक, सांसद और पार्टी कार्यकर्ताओं का समर्थन हमारे साथ था।'

तमिलनाडु में एआईएडीएमके के विजेता धड़े के पार्टी कार्यकर्ताओं ने चुनाव आयोग का फैसला अपने पक्ष में आने के बाद नाचते -गाते हुए जश्न मनाया। गौरतलब है कि, एआईएडीएमके के दोनों धड़े पलानीस्वामी-पन्नीरसेल्वम और दूसरी तरफ शशिकला नटराजन-टीटीवी दिनाकरन दोनों पार्टी चुनाव चिन्ह 'दो पत्ती' को पाने के लिए लड़ाई लड़ रहे थे। बता दें कि पार्टी नेता जे जयललिता के निधन के बाद यह दो दलों में टूट गया था। जिसके बाद दोनों दल चुनाव चिन्ह के लड़ाई लड़ रहे थे। आपको बता दें, कुछ समय पहले ही चुनाव आयोग ने दो पत्ती मामले की सुनवाई कर फैसला सुरक्षित रखा था।


Next Story