Top
Home > तकनीकी > WhatsApp में शामिल हुए 3 नए फीचर्स, जानिए कितने फायदेमंद होंगे

WhatsApp में शामिल हुए 3 नए फीचर्स, जानिए कितने फायदेमंद होंगे

बीटा टेस्टिंग के बाद व्हाट्सऐप में शामिल हुए तीन नए फीचर्स. जानिए कितने फायदेमंद होंगे ये नए फीचर्स.

 Arun Mishra |  1 Oct 2020 3:19 PM GMT

WhatsApp में शामिल हुए 3 नए फीचर्स, जानिए कितने फायदेमंद होंगे
x

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के बढ़ते यूज को देखते हुए कंपनी की ओर से आए दिन नए नए फीचर्स शामिल किए जा रहे हैं. व्हाट्सऐप की ओर से अभी भी बहुत सारे फीचर्स की बीटा वर्जन पर टेस्टिंग की जा रही है. अब यूजर्स के लिए इन्हीं में से तीन नए फीचर्स शामिल किए गए हैं. नए फीचर्स की टेस्टिंग पूरी हो चुकी है और इन्हें बीटा बिल्ड में दिया गया है. पहले एंड्रॉयड यूजर्स को इन फीचर्स को दिया जाएगा. आपको बताते हैं वो तीन नए फीचर्स कौन से हैं.

व्हाट्सऐप के तीन नए फीचर्स में Always Mute काफी अहम है. अभी WhatsApp में चैट म्यूट करने के लिए कई ऑप्शन्स हैं आप चाहें तो किसी चैट को 1 साल तक के लिए म्यूट कर सकते हैं. लेकिन नया फीचर आने के बाद आप किसी भी चैट को हमेशा के लिए म्यूट कर सकते हैं.

नए फीचर्स में WhatsApp में आपको स्टोरेज यूज़र इंटरफ़ेस भी दिया जाएगा. इससे आपके व्हाट्सऐप का स्टोरेज इंटरफेस लेआउट बदल जाएगा. नए फीचर के बाद आपके व्हाट्सऐप का कंटेन्ट ग्राफ के जरिए नजर आएगा. इसमें आपको ये पता चल पाएगा कि फोन में कौन सा कंटेंट कितनी जगह ले रहा है. अलग अलग फाइल टाइप्स और यूज किए गए स्पेस के बारे में इस फीचर्स से जानकारी मिलेगी.

इसके साथ ही इसी अपडेट में मीडिया गाइडलाइन नाम का फीचर भी शामिल किया गया है. ये फीचर तब काम आएगा जब आप WhatsApp के अंदर इमेज एडिट करेंगे. इसके तहत स्टिकर्स और टेक्स्ट को किसी इमेज, जीफ या वीडियो पर लगा सकेंगे.

आपको बता दें कि ये नए फीचर WhatsApp ने एंड्रॉयड के लिए लेटेस्ट बीटा वर्जन में दिए हैं. यानी अगर आप बीटा टेस्टर हैं तो ऐप अपडेट करके ये फीचर अभी ही यूज कर सकते हैं. अगर नहीं, तो आपको फाइनल बिल्ड में इन फीचर्स के आने तक का इंतजार करना होगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it