लाइफ स्टाइल

Reliance Jio Fiber के 6 प्लान, 699 रुपये मासिक में न्यूनतम 100 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड की पेशकश

Sujeet Kumar Gupta
6 Sep 2019 5:00 AM GMT
Reliance Jio Fiber के 6 प्लान,  699 रुपये मासिक में न्यूनतम 100 एमबीपीएस इंटरनेट स्पीड की पेशकश
x

नई दिल्ली। उद्योगपति मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो ने अपनी ब्रॉडबैंड सेवा 'जियोफाइबर' बृहस्पतिवार को शुरू कर दी। कंपनी ने 699 रुपये मासिक किराये पर न्यूनतम 100 एमबीपीएस की इंटरनेट स्पीड देने की पेशकश की है। रिलायंस जियो गीगाफाइबर के तहत रिलायंस ग्राहकों को सेट टॉप बॉक्स, लैंडलाइन, अनलिमिटेड एसटीडी/लोकल कॉल, हाई स्पीड इंटरनेट समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी. रिलायंस जियो फाइबर का प्रिव्यू प्लान लेने वालों का ब्रॉडबैंड सर्विस फ्री में इंस्टॉल कर दिया जाएगा, जिसके तरह वाई-फाई राउटर और सेट टॉप बॉक्स लगाया जाएगा।

रिलायंस जियो फाइबर के 6 प्लान हैं- Bronze, Silver, Gold, Diamond, Platinum और Titanium. ब्रॉन्ज प्लान 699 रुपये का है. सिल्वर प्लान 849 रुपये का है. गोल्ड प्लान 1,299 रुपये का है. डायमंड प्लान 2,499 रुपये का है. प्लैटिनम प्लान 3,999 रुपये का है और सबसे महंगा प्लान टाइटैनियम 8,499 रुपये का है।

ब्रॉन्ज प्लान के तहत 699 रुपये प्रति महीने पर 100 एमबीपीएस की स्पीड के साथ 100GB + 50GB डेटा मिल रहा है. इसके साथ ही ग्राहकों को देशभर में फ्री वॉयस कॉल सुविधा, टीवी वीडियो कॉलिंग सुविधा के साथ ही गेमिंग सपोर्ट भी है।

सिल्वर प्लान 849 रुपये का है और इसमें ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड के साथ 200GB + 200GB डेटा मिलता है. रिलायंस जियो फाइबर सिल्वर प्लान के तहत देशभर में फ्री वॉयस कॉलिंग फैसिलिटी, टीवी वीडियो कॉलिंग एंड कॉन्फ्रेंसिंग, जीरो लैटेंसी गेमिंग, होम नेटवर्किंग और डिवाइस सिक्योरिटी समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी।

गोल्ड प्लान 1,299 रुपये का है और इसमें ग्राहकों को 250 एमबीपीएस की स्पीड के साथ 500GB + 250GB डेटा मिलता है. रिलायंस जियो फाइबर गोल्ड प्लान के तहत देशभर में फ्री वॉयस कॉलिंग फैसिलिटी, टीवी वीडियो कॉलिंग एंड कॉन्फ्रेंसिंग, जीरो लैटेंसी गेमिंग, होम नेटवर्किंग और डिवाइस सिक्योरिटी समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी।

डायमंड प्लान 2,499 रुपये का है और इसमें ग्राहकों को 500 एमबीपीएस की स्पीड के साथ 1250GB + 250GB डेटा मिलता है. रिलायंस जियो फाइबर डायमंड प्लान के तहत देशभर में फ्री वॉयस कॉलिंग फैसिलिटी, टीवी वीडियो कॉलिंग एंड कॉन्फ्रेंसिंग, जीरो लैटेंसी गेमिंग, होम नेटवर्किंग और डिवाइस सिक्योरिटी समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी।

प्लैटिनम प्लान 3,499 रुपये का है और इसमें ग्राहकों को एक जीबीपीएस की स्पीड के साथ 2,500GB डेटा मिलता है. रिलायंस जियो फाइबर प्लैटिनम प्लान के तहत देशभर में फ्री वॉयस कॉलिंग फैसिलिटी, टीवी वीडियो कॉलिंग एंड कॉन्फ्रेंसिंग, जीरो लैटेंसी गेमिंग, होम नेटवर्किंग और डिवाइस सिक्योरिटी समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी. इसके साथ ही ग्राहकों को प्रीमियम कंटेंट सर्विस सपोर्ट के साथ वर्चुअल रिएलिटी एक्सपीरियंस भी मिलेगा।

टाइटैनियम प्लान 8,499 रुपये का है और इसमें ग्राहकों को एक जीबीपीएस की स्पीड के साथ 5,000GB डेटा मिलता है. रिलायंस जियो फाइबर टाइटैनियम प्लान के तहत देशभर में फ्री वॉयस कॉलिंग फैसिलिटी, टीवी वीडियो कॉलिंग एंड कॉन्फ्रेंसिंग, जीरो लैटेंसी गेमिंग, होम नेटवर्किंग और डिवाइस सिक्योरिटी समेत अन्य सुविधाएं मिलेंगी. इसके साथ ही ग्राहकों को प्रीमियम कंटेंट सर्विस सपोर्ट के साथ वर्चुअल रिएलिटी एक्सपीरियंस भी मिलेगा।

कंपनी ने बयान में कहा कि ब्रॉडबैंड सेवा के तहत देशभर में उसके ग्राहकों को असीमित इंटरनेट, मुफ्त वायस कॉल के साथ टीवी वीडियो कॉलिंग एवं कॉन्फ्रेंसिंग करने की सुविधा भी मिलेगी।जो लोग वार्षिक उपयोक्ता सदस्यता लेंगे उन्हें मुफ्त सेटटॉप बॉक्स दिया जाएगा। जियोफाइबर के 'गोल्ड' और उसके ऊपर के प्लान के साथ एक टीवी भी दिया जाएगा। ये प्लान 1,299 रुपये मासिक से शुरू होंगे।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story