लाइफ स्टाइल

एयरटेल अपने यूजर्स के लिए लाया है बल्क डेटाऑफर ,जाने इसके प्लान्स की पूरी जानकारी

Anshika
13 Feb 2023 10:39 AM GMT
एयरटेल अपने यूजर्स के लिए लाया है बल्क डेटाऑफर ,जाने इसके प्लान्स की पूरी जानकारी
x
Airtel अपने कुछ चुनिंदा प्रीपेड रीचार्ज प्लान्स पर बल्क डेटा की पेशकश उन यूज़र्स के लिए कर रहा है जोकि अपने डेली डेटा की खपत नहीं करते हैं और अपनी ज़रूरत के हिसाब से ही इंटरनेट डेटा का इस्तेमाल करना चाहते हैं। इस योजना में कॉलिंग, एसएमएस और अतिरिक्त लाभ भी शामिल हैं।

एयरटेल दैनिक डेटा, असीमित कॉलिंग और अतिरिक्त लाभों के साथ प्रीपेड योजनाओं का लाभ भी प्रदान करता है। साथ ही टेल्को चुनिंदा प्रीपेड प्लान के साथ हर दिन 3GB तक डेटा भी प्रदान करता है ताकि उपयोगकर्ताओं को मोबाइल डेटा की कमी न हो। हालाँकि, सभी उपयोगकर्ता दैनिक डेटा का उपभोग नहीं करते हैं और दैनिक डेटा की पेशकश लगभग व्यर्थ हो जाती है। उदाहरण के लिए, जिन उपयोगकर्ताओं के पास हमेशा वाई-फाई का उपयोग होता है, वे अपने मोबाइल डेटा का उपयोग तब तक नहीं करते जब तक कि वे यात्रा कर रहे हों या बाहर न हों। इन यूजर्स के लिए एयरटेल के पास बल्क डेटा प्लान्स का एक समूह है, ताकि वे अपनी जरूरत के हिसाब से दी गई इंटरनेट लिमिट का इस्तेमाल कर सकें। ये प्लान उन यूजर्स के लिए भी परफेक्ट हैं जो अपने सेकेंडरी सिम के साथ एयरटेल सर्विसेज का इस्तेमाल करते हैं।


बल्क डेटा प्लान ऐसे रिचार्ज प्लान होते हैं जिनके तहत टेलिकॉम ऑपरेटर्स सामूहिक रूप से पैक वैलिडिटी के साथ इंटरनेट डेटा ऑफर करते हैं। इसलिए यूजर्स के पास डेली डेटा लिमिट नहीं है। इसके बजाय वे अपनी जरूरत के हिसाब से पूरे पैक की वैलिडिटी के दौरान इंटरनेट डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। एयरटेल के लिए, टेलीकॉम ऑपरेटर मासिक से वार्षिक वैधता के साथ 155 रुपये से लेकर 1799 रुपये के बीच कई बल्क डेटा प्लान पेश करता है।





जाने एयरटेल के बल्क डेटा प्लान

155 रुपये का प्लान: इस एंट्री-लेवल प्लान के साथ, Airtel 24 दिनों के लिए 1GB बल्क डेटा प्रदान करता है। इसके साथ ही अतिरिक्त लाभ के रूप में उपयोगकर्ताओं को असीमित कॉलिंग और 300 एसएमएस मुफ्त हैलो ट्यून्स और Wynk के मुफ्त उपयोग के साथ मिलते हैं।



179 रुपये का प्लान :
इस रिचार्ज प्लान में 28 दिनों के लिए 2GB बल्क डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग, 300 SMS और हैलो ट्यून्स और Wynk के अतिरिक्त लाभ शामिल हैं।


199 रुपये का प्लान: इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 3GB बल्क डेटा, 300 एसएमएस और 30 दिनों की प्लान वैलिडिटी पर हैलो ट्यून्स और Wynk का फ्री एक्सेस शामिल है।


296 रुपये का प्लान: इस प्लान में एयरटेल असीमित कॉलिंग और 100 एसएमएस प्रति दिन के साथ 25 जीबी दैनिक डेटा प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, टेलीकॉम ऑपरेटर में अपोलो 24|7 सर्कल के लाभ, फास्टैग, हेलो ट्यून्स और विंक पर कैशबैक भी शामिल है।


455 रुपये का प्लान: इस प्लान के तहत, एयरटेल ने अनलिमिटेड कॉलिंग और 900 एसएमएस के साथ 6GB बल्क डेटा के साथ 84 दिनों की पैक वैधता दी है। अतिरिक्त लाभों में अपोलो 24|7 सर्कल तक मुफ्त पहुंच, फास्टैग, हैलो ट्यून्स और विंक पर कैशबैक शामिल है।


489 रुपये का प्लान: यह प्लान 30 दिन की प्लान वैलिडिटी के साथ आता है और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 50GB बल्क डेटा, 300 SMS और Apollo 24|7 सर्कल के लाभ, FASTag, हेलो ट्यून्स और Wynk पर कैशबैक प्रदान करता है।




509 रुपये का प्लान: एयरटेल ने इस प्लान को अपने 1 महीने के पैक वैलिडिटी वाले प्लान में शामिल किया है। यानी यूजर्स को पूरे एक महीने की वैलिडिटी मिलेगी चाहे कोई भी महीना 28 दिन, 30 या 31 दिन का हो। इस प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 60GB बल्क डेटा और 300 SMS बेनेफिट मिलते हैं।


1799 रुपये का प्लान: यह एक वार्षिक रिचार्ज प्लान है जो 365 दिनों की प्लान वैधता के लिए 24GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और 3600 एसएमएस प्रदान करता है।

Next Story