लाइफ स्टाइल

करोड़ों मोबाइल यूजर्स को बड़ी राहत, एयरटेल और वोडाफोन ने 3 मई तक बढ़ाई वैलिडिटी

Shiv Kumar Mishra
17 April 2020 2:25 PM GMT
करोड़ों मोबाइल यूजर्स को बड़ी राहत, एयरटेल और वोडाफोन ने 3 मई तक बढ़ाई वैलिडिटी
x
पिछली बार जब सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की थी, तो इन कंपनियों ने भी यूजर्स के हितों को ध्यान में रखते हुए अपने प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया था।

नई दिल्ली: एयरटेल और वोडाफोन-आईडिया के करोड़ो यूजर्स को बड़ी राहत मिली है। इन दोनों कंपनियों ने अपने प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया है। लॉकडाउन के कारण आपना फोन रिचार्ज न करा पाने वाले यूजर्स को इसका सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा। दोनों ही कंपनियां बिना किसी एक्स्ट्रा कॉस्ट के अपने यूजर्स को एक्सटेंडेड वैलिडिटी ऑफर कर रही हैं।

वोडाफोन ने कहा है कि वह अपने 9 करोड़ लो-इनकम वाले उन यूजर्स को एक्सटेंडेड वैलिडिटी दे रहा है जो फीचर फोन इस्तेमाल करते हैं। वहीं, एयरटेल का कहना है कि कंपनी ने कम आय वाले यूजर्स के लिए 3 मई तक प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को बढ़ा दिया है। पिछली बार जब सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की थी, तो इन कंपनियों ने भी यूजर्स के हितों को ध्यान में रखते हुए अपने प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को 17 अप्रैल तक के लिए बढ़ाया था।

एयरटेल दे रहा फ्री इनकमिंग कॉल

एयरटेल ने अपनी प्रेस रिलीज में कहा कि लॉकडाउन के कारण उसके लगभग 3 करोड़ यूजर अपना प्रीपेड नंबर रिचार्ज नहीं करा पा रहे हैं। ऐसे में इन यूजर्स को अपने करीबी लोगों से कनेक्ट रहने में परेशानी न हो इसके लिए कंपनी प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को 3 मई 2020 तक बढ़ा रही है। इसका मतलब हुआ कि यूजर्स के मोबाइल पर 3 मई तक बिना रिचार्ज कराए भी इनकमिंग कॉल्स आती रहेंगी।

वोडाफोन के 9 करोड़ यूजर्स को बड़ी राहत

लॉकडाउन के दौरान अपने 9 करोड़ यूजर्स को बड़ी राहत देते हुए वोडाफोन ने भी प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को बढ़ाकर 3 मई 2020 कर दिया है। लॉकाउन बढ़ाए जाने की खबर आने से पहले तक कंपनी ने 17 अप्रैल तक की एक्सटेंडेड वैलिडिटी देने की घोषणा की थी। वोडाफोन ने कहा कि बढ़ी हुई वैलिडिटी के जरिए यूजर अपने फ्रेंड्स और फैमिली से लॉकडाउन पीरियड के बीच भी जुड़े रहेंगे और लोकल अथॉरिटी के अपडेट्स से भी अवगत रह सकेंगे। हाल ही में ट्राई ने भी टेलिकॉम ऑपरेटर्स और COAI से प्रीपेड प्लान्स की वैलिडिटी को बढ़ाने की इच्छा जाहिर की थी।

Next Story