Top
Home > तकनीकी > एक और खूबी के साथ 18 मई को लॉन्च होगी सस्ती सेवन-सीटर Triber

एक और खूबी के साथ 18 मई को लॉन्च होगी सस्ती सेवन-सीटर Triber

बाजार में मौजूद ट्राइबर में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की अभी कमी है. ऐसे में कंपनी Triber AMT को लॉन्च कर जल्द इस कमी को दूर करेगी.

 Shiv Kumar Mishra |  12 May 2020 2:47 PM GMT  |  दिल्ली

एक और खूबी के साथ 18 मई को लॉन्च होगी सस्ती सेवन-सीटर Triber
x

पिछले साल अगस्त में लॉन्च हुई Renault की सस्ती सेवन सीटर कार Triber के साथ एक कमी थी, जो कई ग्राहकों को खलती थी. अब कंपनी उसे पूरी करने जा रही है. 5 लाख रुपये से कम कीमत में लॉन्च हुई यह कार ग्राहकों को खूब पसंद आ रही है. लगातार इसकी बिक्री बढ़ती जा रही है. दरअसल रेनॉ की ट्राइबर करीब 6 महीने में 30,000 यूनिट्स से ज्यादा बिक चुकी है. इस दौरान कंपनी बेस मॉडल को छोड़कर बाकी वेरिएटंस की कीमत भी दो बार बढ़ा चुकी है. इस बीच अब रेनॉ Triber AMT 18 मई को लॉन्च होने जा रही है. लीक डॉक्युमेंट से इसका खुलासा हुआ है.


Renault ट्राइबर की सबसे बड़ी खासियत कम कीमत में शानदार लुक और ज्यादा स्पेस है. कंपनी ने फरवरी में हुए ऑटो एक्सपो में Renault ने Triber AMT की झलक दिखाई थी. कंपनी ने इसे जल्द भारतीय बाजार में उतारने का संकेत दिया था. हालांकि इस बीच में कई बार रेनॉ ट्राइबर एएमटी को टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है. बाजार में मौजूद ट्राइबर में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की अभी कमी है. ऐसे में कंपनी Triber AMT को लॉन्च कर जल्द इस कमी को दूर करेगी.


कंपनी का दावा है कि रेनॉ ट्राइबर एएमटी का माइलेज मैनुअल वर्जन से ज्यादा होगा. बाजार में मौजूद ट्राइबर का माइलेज 20 किलोमीटर प्रति लीटर है, जबकि AMT में 20.5 किलोमीटर प्रति लीटर माइलेज की बात की जा रही है. मिल रही जानकारी के मुताबिक रेनॉ ट्राइबर में 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलेगा. बाजार में मौजूद ट्राइबर के इंजन के साथ अभी सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलता है.



कंपनी ने ट्राइबर को पहले ही BS6 नॉर्म्स में अपडेट कर दिया है. रेनॉ ट्राइबर में 72 PS पावर वाला 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 6250rpm पर 72PS का पावर और 3500rpm पर 96Nm टॉर्क जनरेट करता है. ट्राइबर की शुरुआती कीमत 4,99,999 रुपये है, लेकिन कहा जा रहा है कि Triber AMT की कीमत करीब 40 हजार रुपये अधिक हो सकती है. ट्राइबर की सीट्स को 100 से ज्यादा तरीके से एडजस्ट किया जा सकता है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it