लाइफ स्टाइल

इस तरीके से WhatsApp पर देखें दूसरे का स्टेटस और उसे पता भी नहीं चलेगा

Arun Mishra
8 Dec 2020 4:50 AM GMT
इस तरीके से WhatsApp पर देखें दूसरे का स्टेटस और उसे पता भी नहीं चलेगा
x
अगर आपको किसी का WhatsApp स्टेटस चुपके से देखना है तो अब ये भी संभव है

नई दिल्ली : इन दिनों WhatsApp काफी पॉपुलर होता जा रहा है. ऐसे में आपने नोटिस किया होगा कि हर कोई अपने इमोशन या मूड को जाहिर करने के लिए WhatsApp Status का इस्तेमाल भी करने लगा है. अगर आपको किसी का WhatsApp स्टेटस चुपके से देखना है तो अब ये भी संभव है. बस आपको अपनाना होगा ये छोटा सा ट्रिक, जिसे अब हम आपको बताने जा रहे हैं.

इन दिनों ज्यादातर लोग अपने मूड को दूसरों से शेयर करने के लिए WhatsApp Status का खूब इस्तेमाल करने लगे हैं. किसी से प्यार हो या फिर किसी से ब्रेकअप. इन दिनों लोगों के मन की बात जानने का सबसे बेस्ट तरीका है WhatsApp Status देखना. कई बार लोग अपने मन की बात जाहिर करने के लिए एक बार नहीं बल्कि हर घंटे ढेर सारे WhatsApp Status चेंज करते हैं.

WhatsApp Status 2018 में लॉन्च किया गया था. शुरू में तो इसकी ज्यादा पॉपुलैरिटी नहीं थी. लेकिन आज अगर आप अपने WhatsApp के स्टेटस सेक्शन में जाएं तो आपको कई लोगों के WhatsApp Status अपडेट दिख जाते हैं.

आपको बताते चलें कि WhatsApp Status सिर्फ चौबीस घंटे के लिए ही होता है. तो अगर आपको किसी खास पर निगरानी रखनी है तो ध्यान रहे कि ये स्टेट्स चौबीस घंटे में अपने आप डिलीट हो जाते हैं.

इसके लिए आपको पहले अपने WhatsApp को सेटिंग में जाना होगा. यहां आपको प्राइवेसी सेक्शन में जाना होगा. अब आपको Read receipt को ऑफ करना होगा. अब आप आसानी से किसी कॉन्टेक्ट में जाकर स्टेटस चेक कर सकते हैं. सामने वाले को इसका पता भी नहीं चलेगा. हां इसकी एक खामी ये है कि आपका स्टेट्स देखने वालों का आपको भी पता नहीं चल पाएगा.

Next Story