Home > तकनीकी > फेसबुक ने बंद किया यह ख़ास फीचर , 5 करोड़ लोग हुए थे प्रभावित

फेसबुक ने बंद किया यह ख़ास फीचर , 5 करोड़ लोग हुए थे प्रभावित

 शिव कुमार मिश्र |  28 Sep 2018 5:57 PM GMT  |  नई दिल्ली

फेसबुक ने बंद किया यह ख़ास फीचर , 5 करोड़ लोग हुए थे प्रभावित

सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने शुक्रवार को एक सुरक्षा सम्बन्धी परेशानी का खुलासा किया है . कंपनी का कहना है की हैकर्स ने लगभग 5 करोड़ फेसबुक एकाउंट्स की सुरक्षा में सेंध लगा दी है . इसके बाद कंपनी ने इस सोशल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म से एक बड़े फीचर को हटा दिया .


कंपनी ने ब्लॉग पोस्ट में बताया ,'हमारी इंजीनियरिंग टीम फेसबुक के 'View As' फीचर में एक खामी पाई है . बता दें कि इस फीचर के तहत आप यह देख सकते हैं कि आपकी प्रोफाइल दूसरे कि आईडी के जरिये देखने पर कैसी दिखाई देती है '.


कंपनी ने बताया कि अटैकर्स ने इस 'View As' फीचर के जरिये फेसबुक एक्सेस टोकन चुरा लिए हैं , जिसके जरिये वह कुछ हद तक दूसरों के अकाउंट को हैक कर उसे यूज़ भी कर सकते हैं . इससे अब तक 5 करोड़ फेसबुक यूजर प्रभावित हुए हैं .


सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए फेसबुक ने फिलहाल यह फीचर हटा दिया है . कम्पनी ने इसकी जांच-पड़ताल शुरू कर दी है . हालांकि अभी यह पता लगाना बाकी है कि खातों का दुरूपयोग कर जानकारी चुराई गई है या नहीं .

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top