Top
Home > तकनीकी > फ्री ऐप WhatsApp ने बनाये ये नये रिकॉर्ड

फ्री ऐप WhatsApp ने बनाये ये नये रिकॉर्ड

 Sujeet Kumar Gupta |  13 Feb 2020 8:29 AM GMT  |  नई दिल्ली

फ्री ऐप WhatsApp ने बनाये ये नये रिकॉर्ड
x

फेसबुक की मालिकाना हक वाली इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने एक बार फिर बड़ा रिकॉर्ड कायम किया है। दरअसल, व्हाट्सएप ने घोषणा की है कि दुनिया भर में उसके 2 अरब से ज्यादा यूजर्स हो गए हैं।

हालांकि, ऐक्टिव यूजर्स के मामले में वॉट्सऐप अब भी फेसबुक से काफी पीछे है। दो साल पहले व्हाट्सएप ने बताया था उसके यूजर्स की संख्या 1.5 अरब है। वहीं, जून 2017 में फेसबुक के यूजर्स की संख्या 2 अरब पार कर गई थी। लेकिन व्हाट्सएप ने फिलहाल यह नहीं बताया है कि इंडिया में व्हाट्सएप यूजर्स की संख्या कितनी है। पिछले साल जुलाई में भारत में वॉट्सऐप के यूजर्स की संख्या 40 करोड़ पहुंच गई थी। वहीं, व्हाट्सएप के लिए भारत सबसे बड़ा मार्केट है।

दुनिया भर में 2 अरब यूजर्स के साथ इंस्टैंट मेसेजिंग ऐपलिकेशन की बात करें तो व्हाट्सएप इस मामले पर टॉप में है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2022 तक फोन बेस्ड ओवर-द-टॉप (OTT) मेसेजिंग प्लैटफॉर्म्स के यूजर्स की कुल संख्या 3 अरब पहुंच सकती है। वहीं, बीते काफी समय से यह चर्चा है कि वॉट्सऐप पर डार्क मोड आ रहा है।

हालांकि, वॉट्सऐप की ओर से डार्क मोड फीचर की लॉन्चिंग की कोई जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। इसके अलावा पिछले कुछ दिनों में वॉट्सऐप में कई नए फीचर जुड़े हैं। वही व्हाट्सएप पूरी तरह से फ्री ऐप है। वहीं, इस ऐप पर किसी तरह के कोई ऐड यूजर्स को परेशान नहीं करते, लेकिन कहा जा रहा है था कि अब यह बदलने वाला है। दुनिया भर में यह ऐप काफी पसंद किया गया ऐप भी है। व्हाट्सएप दुनिया भर में सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने चैट सेवा है।





Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it