लाइफ स्टाइल

5 हजार mah की बैटरी के साथ रिलीज हुआ Honor का जबरदस्त स्मार्टफोन

Satyapal Singh Kaushik
25 Dec 2022 8:45 AM GMT
5 हजार mah की बैटरी के साथ रिलीज हुआ Honor का जबरदस्त स्मार्टफोन
x
फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा है जिसके साथ में एलईडी फ्लैश भी है। फ्रंट की ओर 5 मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए दिया गया है। यह वॉटरड्रॉप नॉच के अंदर फिट किया गया है।

Honor ने अपना नए स्मार्टफोन Honor X5 लॉन्च किया है जिसमें 6.5 इंच एचडीप्लस डिस्प्ले के साथ MediaTek Helio G25 SoC दिया गया है। यह एक एंट्री लेवल बजट फोन है जिसमें रियर में सिंगल कैमरा है और फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही कंपनी 26 दिसंबर को Honor 80 GT को लॉन्च करने जा रही है। लेकिन उससे पहले कंपनी ने Honor X5 को लॉन्च कर यूजर्स को एक सस्ता स्मार्टफोन ऑप्शन पेश किया है।

जानिए फीचर्स

Honor के इस स्मार्टफोन में डुअल सिम मिलती है जिसमें 4G कनेक्टिविटी है। यह एंड्रॉयड 12 go edition is के साथ आता है। इसमें 6.5 इंच का डिस्प्ले है जो एचडी प्लस एलसीडी पैनल है। फोन में MediaTek Helio G25 SoC प्रोसेसर दिया गया है। इसके साथ में IMG GE8320 GPU को पेअर किया गया है। यह एक एंट्री लेवल फोन है जो 2जीबी रैम के साथ आता है। फोन के रियर में 8 मेगापिक्सल का सिंगल कैमरा है जिसके साथ में एलईडी फ्लैश भी है। फ्रंट की ओर 5 मेगापिक्सल का कैमरा सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए दिया गया है। यह वॉटरड्रॉप नॉच के अंदर फिट किया गया है।

स्टोरेज की बात करें तो यह 32 जीबी इनबिल्ट मैमोरी के साथ आता है। इसके साथ में माइक्रोएसडी कार्ड का सपोर्ट और स्टोरेज को 1TB तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें Wi-Fi 802.11 a/b/g/n, GPS, OTG, Bluetooth v5.1 और एक 3.5mm हेडफोन जैक भी दिया गया है। फोन में ग्रेविटी, प्रॉक्सिमिटी, एम्बियंट लाइट जैसे सेंसर्स भी मौजूद हैं। इसकी बैटरी कैपिसिटी 5000mAh की है जो कि बजट फोन के हिसाब से काफी बड़ी है। फोन के डाइमेंशन 164.04x75.57x8.92mm और वजन करीबन 193 ग्राम बताया गया है।

जानिए कीमत

कंपनी ने इसे जॉर्डन में 8700 रुपये में लॉन्च किया है। Honor ने इसे Jordan Facebook पेज पर इसकी जानकारी दी गई है। फोन को सनराइज ओरेंज, ओशन ब्लू और मिडनाइट ब्लैक कलर्स में खरीदा जा सकता है। कंपनी ने कहा है कि अलग अलग क्षेत्रों के लिए कलर वेरिएंट्स अलग हो सकते हैं।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story