लाइफ स्टाइल

अगर आपके मोवाइल फोन की बैटरी जल्द खत्म होती है, तो करें यह काम अभी और बैटरी चलेगी दिनों दिन

Special Coverage News
1 Feb 2019 9:38 AM GMT
अगर आपके मोवाइल फोन की बैटरी जल्द खत्म होती है, तो करें यह काम अभी और बैटरी चलेगी दिनों दिन
x

फोन हमारी लाइफ का इतना ज़रूरी हिस्सा बन गया है कि इसकी बैटरी बचाने के लिए हम क्या नहीं करते हैं. गैर ज़रूरी समय में इंटरनेट भी तक बंद कर देते हैं जिससे हमारे फोन की बैटरी ज़्यादा देर चल सके. मगर आपको जानकर हैरानी कि फोन की कुछ सेटिंग और छोटी आसान सी टिप्स से भी फोन की बैटरी को बचाया जा सकता है. जी हां हैक्स क्वीन की इस वीडियो में देखें कि फोन में कौन सी वह Setting है जिससे बैटरी घंटों ज़्यादा चलेगी.


इसके लिए सबसे पहले Phone की सेटिंग्स में जाएं. इसके बाद यहां आपको कई सारे ऑप्शंस दिखाई देंगे इसमें से 'Battery' का ऑप्शन दिखेगा. ये ऑप्शन हर फोन में अलग-अलग जगह हो सकता है. जैसा कि वीडियो में दिखाया गया है कि बैटरी इस फोन में बैटरी का ऑप्शन सेटिंग्स में जाते ही मिल जाता है, मगर ऐसा हो सकता है कि ये आपके फोन में कहीं अडिशनल सेटिंग्स में मौजूद हो.


इसमें आप Battery Saver ऑप्शन को सेलेक्ट कर सकते हैं, जिससे बैकग्राउंड में चल रही ऐप्स बंद हो जाएंगी. इसके अलावा एक और छोटी सी ट्रिक जो अपनाई जा सकती है, वह है फोन का वॉलपेपर. कोशिश करें कि फोन के Wallpaper को ब्लैक कलर का ही रखें, इससे फोन की बैटरी ज़्यादा देर चलेगी

Next Story