Home > तकनीकी > Instagram पर फॉलोअर बढ़ाने का नया तरीका!, आपने इस्तेमाल किया क्या?

Instagram पर फॉलोअर बढ़ाने का नया तरीका!, आपने इस्तेमाल किया क्या?

फोटो और वीडियो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने एक नए टूल की शुरुआत की है।

 Special Coverage News |  5 Oct 2018 5:19 PM GMT  |  दिल्ली

Instagram पर फॉलोअर बढ़ाने का नया तरीका!, आपने इस्तेमाल किया क्या?

अगर आप इंस्टाग्राम यूजर हैं तो ये खबर खासतौर से आपके लिए ही है। फोटो और वीडियो शेयरिंग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम ने एक नए टूल की शुरुआत की है। बता दें कि नेमटैग्स नाम के इस फीचर को यूज करके यूजर्स अपने फॉलोअर्स बढ़ा सकते हैं। इस फीचर के तहत बिना सर्च किए ही किसी यूजर को फॉलो किया जा सकता है।

टेक जगत से आ रही खबरों के मुताबिक नेमटैग दरअसल कॉलिंग कार्ड है जिसे आप QR कोड की तरह समझ सकते हैं। इसमें यूजर का इंस्टाग्राम हैंडल और फोटो होती है। इस कार्ड के बैकग्राउंड को अलग अलग कलर्स और इमोजी से कस्टमाइज कर सकते हैं।

इसे स्कैन करते ही आपको उस यूजर का इंस्टाग्राम हैंडल दिखेगा यहां से आप चाहें तोउसे फॉलो कर सकते हैं। बता दें कि नेमटैग्स फीचर एंड्रॉयड और iOS के लिए उपलब्ध है। ऐप अपडेट कर लें ये फीचर आपके ऐप में भी मिलेगा। दरअसल, इंस्टाग्राम ने इस फीचर के साथ ही स्कूल कम्यूनिटीज फीचर के बारे में भी बताया है। इसके तहत एक यूनिवर्सिटी के यूजर्स के एक दूसरे को इंस्टाग्राम पर ढूंढ सकते हैं। फिलहाल इसे कब लाया जाएगा इसकी जानकारी नहीं है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top