Top
Home > तकनीकी > Jio Fiber ब्रॉडबैंड की प्लान की लॉन्चिंग आज, सर्विस के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

Jio Fiber ब्रॉडबैंड की प्लान की लॉन्चिंग आज, सर्विस के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

जियो गीगाफाइबर के अलावा कंपनी ने इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है

 Sujeet Kumar Gupta |  5 Sep 2019 5:19 AM GMT  |  नई दिल्ली

Jio Fiber ब्रॉडबैंड की प्लान की लॉन्चिंग आज, सर्विस के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
x

जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड प्लान की लॉन्चिंग आज यानी 5 सितंबर को होने वाली है, हालांकि Jio Fiber की लॉन्चिंग तो पिछले साल ही हुई थी लेकिन रिलायंस जियो ने अभी तक इसके प्लान के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। वहीं हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम बैठक में कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा था कि जियो गीगाफाइबर के प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये होगी।

Jio Fiber कॉम्बो सर्विस जैसे ब्रॉडबेंड इंटरनेटस फिक्सड लाइन टेलीफोन सर्विस और टीवी सेट-टॉप बॉक्स के साथ लॉन्च होगा। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी Jio Fiber सर्विस को पहले दो समय तक फ्री में ऑफर कर सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक, अब तक 1.5 करोड यूजर्स इस ब्रॉडबेंस सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन कर चुके हैं। बता दें कि फिलहाल कंपनी का प्रीव्यू ऑफर के तहत 5 लाख यूजर्स Jio की ब्रॉडबेंड सर्विस यूज कर रहे हैं।

जियो गीगाफाइबर के प्लान्स

प्लान्स की बात करें तो जियो गीगाफाइबर के प्लान की शुरुआती कीमत 700 रुपये है और सबसे महंगा प्लान 10 हजार रुपये का है। 700 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी, वहीं प्रीमियम प्लान के साथ यह 1 जीबीपीएस हो जाएगी।

इंस्टॉलेशन चार्ज

जियो गीगाफाइबर के इंस्टॉलेशन के लिए ग्राहकों को 4,500 रुपये सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर देने होंगे जो कि बाद में डिवाइस वापस करने पर वापस कर दिए जाएंगे, हालांकि टेस्टिंग के दौरान कई लोगों से 2,500 रुपये भी लिए गए।

इंटरनेशनल कॉलिंग हुई सस्ती

जियो गीगाफाइबर के अलावा कंपनी ने इंटरनेशनल कॉलिंग के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान के तहत 500 रुपये में यूएस और कनाडा के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दी जाएगी। इस प्लान की वैधता 1 महीने की होगी।

वेलकम ऑफर के तहत फ्री में मिलेगा HD टीवी

जियो फाइबर के वेलकम ऑफर में ग्राहकों को एचडी और 4K टेलीविजन के साथ 4K सेट टॉप बॉक्स फ्री में मिलेगा। इसके लिए ग्राहकों को जियो फॉरएवर एनुअल प्लान लेना होगा। यानी एक साल का प्लान एक ही बार में लेना होगा तभी आपको फ्री में टीवी मिलेगा। यह ऑफर 700 रुपये वाले प्लान के साथ भी मिलेगा।

टीवी से करें वीडियो कॉलिंग

जियो गीगाफाइबर के ग्राहक अपने सेटटॉप बॉक्स से ही टीवी पर वीडियो कॉलिंग और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकेंगे। वीडियो कॉलिंग के दौरान एक बार में अधिकत 4 लोग कॉन्फ्रेंस में शामिल हो सकेंगे। खास बात यह है कि जिनके पास फोन है वह भी टीवी पर वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे।फ्री में लें अमेजन प्राइम वीडियो और नेटफ्लिक्स का मजा

जियो गीगाफाइबर में कई प्रीमियम ओटीटी एप के सब्सक्रिप्शन मिलेंगे। फिलहाल ओटीटी एप जैसे नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम के लिए ग्राहकों को अलग से पैसे देने पड़ते हैं लेकिन जियो गीगाफाइबर यूजर्स को इनके लिए अलग से पैसे नहीं देने होंगे। इसके अलावा हैथवे और डेन की ओर से ग्राहकों को डीटीएच सेवा भी मिलेगी।

कॉलिंग, डाटा, लैंडलाइन और टीवी

जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड के तहत सिर्फ एक कनेक्शन से आपका काम हो जाएगा। एक ही प्लान के तहत आप इंटरनेट इस्तेमाल कर पाएंगे, टीवी चला पाएंगे और कॉलिंग कर सकेंगे। जियो गीगाफाइबर के तहत ही कंपनी JioFixedVoice नाम की सेवा दे रही है। जियोफिक्स्डवॉइस के तहत जियो गीगाफाइबर के ग्राहक फ्री में लोकल-एसटीडी कॉलिंग कर सकेंगे। ग्राहक छह मोबाइल नंबर्स पर फ्री में कॉल कर सकेंगे। कॉलिंग के लिए अलग से पैसे नहीं लगेंगे।

कंपनी ने Reliance Jio Fiber की सुविधा देश के 1,600 शहरों या कस्बों में पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। Reliance Jio Fiber की सर्विस फिलहाल ट्रायल के तौर पर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जयपुर, हैदराबाद, सूरत, वड़ोदरा, चेन्नई, नोएडा, गाजियाबाद, भुवनेश्वर, वाराणसी, प्रयागराज, बेंगलुरु, आगरा, मेरठ, विशाखापत्तनम, लखनऊ, जमशेदपुर, हरिद्वार, गया, पटना और पोर्ट ब्लेयर में उपलब्ध है। कंपनी Commercial Roll Out के साथ इस हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सर्विक को देश के अन्य शहरों में जल्द पहुंचाएगी।

Jio Fiber ब्रॉडबेंड सर्विस के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

स्टेप 1: Jio Fiber के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए वेबसाइट https://gigafiber.jio.com/registration पर लॉग-इन करना होगा।

Step 2: इसके बाद जिस एडरेस पर जियो का ब्रॉडबेंड कनेक्शन चाहते हैं वो एड करें।

Step 3: इसके बाद पूछी गई सभी जरूरी जानकारी जैसे नाम, इमेल आईडी और मोबाइल नंबर सावधानी से भरें।

Step 4: इसके बाद आपके मोबाइल नंबर पर वैरिफिकेशन के लिए एक OTP आएगा, जिसे आपको वेबसाइट पर फिल करना होगा।

Step 5: इसके बाद आपको Reliance Jio की ओर से कॉल आएगी जिसमें आपके द्वारा दी गई इंफॉर्मेशन की वैरिफिकेशन के लिए मीटिंग का समय तय किया जाएगी।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it