Top
Home > तकनीकी > लगातार 16वें साल भी मारी मारुति की ऑल्टो ने बाजी

लगातार 16वें साल भी मारी मारुति की ऑल्टो ने बाजी

 Shiv Kumar Mishra |  15 Jun 2020 1:40 PM GMT  |  दिल्ली

लगातार 16वें साल भी मारी मारुति की ऑल्टो ने बाजी
x

नई दिल्लीः देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने कहा कि लगातार 16वें साल ऑल्टो उसकी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. कंपनी ने सितंबर 2000 में इस मॉडल को लॉन्च किया था. कंपनी ने वित्त वर्ष 2019-20 में करीब 1.48 लाख केवल ऑल्टो बेची हैं. 2000 में लॉन्च हुई ये गाड़ी 2004 में ही सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में शुमार हो गई और तब से लेकर के अभी तक यह पहले पायदान पर बनी हुई है.

मारुति के कार्यकारी निदेशक (सेल्स एंड मार्केटिंग) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि ऑल्टो (Maruti Alto) का मजबूत कस्टमर बेस ही इसके कस्टमर्स के बीच लोकप्रियता को बताता है. समय के साथ ब्रांड में किए जाने वाले सुधारों और इसे तरोताजा बनाने को ग्राहक ने सराहा है. उन्होंने कहा कि मारुति सुजुकी कस्टमर की बदलती चाहत पर नजदीकी से नजर रखती है और उसी बदलाव के मुताबिक अपने प्रॉडक्ट को तैयार करती है.

नई ऑल्टो में ये हैं खूबियां

उन्होंने कहा कि नए रेगुलेशन को ध्यान में रखते हुए फिलहाल नई ऑल्टो में सेफ्टी (Safety) के सभी स्टैंडर्ड उपाय किए गए हैं. इनमें ड्राइवर साइड में एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन रिवर्स पार्किंग सेंसर और ओवर स्पीड अलर्ट सिस्टम दिए गए हैं. कंपनी का कहना है कि इसमें तेज टक्कर और पैदल यात्री सुरक्षा नियमनों का भी अनुपालन किया गया है.

इतनी है दिल्ली में शुरुआती कीमत

कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक, मारुति ऑल्टो की शुरुआती दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 294800 रुपये है, जबकि मैक्सिमम दिल्ली एक्सशोरूम कीमत Alto LXI (O) CNG वेरिएंट की है जो 4,36,300 रुपए है. इस कार का सीधा मुकाबला रेनॉ क्विड जैसी कारों से है

ये भी देखें-

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it