तकनीकी

मुकेश अंबानी ने दिवाली पर ईशा को दिया सबसे बड़ा गिफ्ट, खरीदी ये कंपनी

Sonali kesarwani
4 Nov 2023 11:30 AM GMT
मुकेश अंबानी ने दिवाली पर ईशा को दिया सबसे बड़ा गिफ्ट, खरीदी ये कंपनी
x
मौजूदा समय में देश के 13 शहरों में सेफोरा के 26 स्टोर्स हैं। जब तक सेफोरा के स्टोर्स रिलायंस के हाथों में पूरी तरह से नहीं आ जाते हैं। तब सेफोरा के सभी स्टोर्स पहले की तरह चालू रहेंगे और अपना कारोबार करते रहेंगे।

दिवाली से मुकेश अंबानी ने अपनी बेटी ईशा अंबानी को बड़ा गिफ्ट दिया है। वास्तव में मुकेश अंबानी ने दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स अरनॉल्ट बर्नार्ड के सेफोरा इंडिया बिजेनस को खरीदकर अपनी बेटी को सौंप दिया है। यह डील सेफोरा इंडिया से अरविंद फैशंस के बाहर निकलने के बाद 99 करोड़ रुपए में हुई है। इस डील के बाद मुकेश अंबानी या यूं कहें कि रिलायंस रिटेल के ब्यूटी कारोबार को और ज्यादा बूस्ट मिलेगा। इसका कारण भी है। सेफोरा दुनिया की बड़ी ब्यूटी प्रोडक्ट कंपनी है। जिसकी डिमांड भारत में भी लगातार देखने को मिल रही है। ईशा अंबानी के पोर्टफोलियो में सेफोरा का आना भारत में रिलायंस ब्यूटी की पकड़ बाजार में और ज्यादा मजबूत करेगा। सेफोरा साल 2012 से भारत में अपने प्रोडक्ट की सेल कर रहा है। अब रिलायंस का साथ मिलने के बाद सेफोरा को इंडिया में अपना मार्केट बड़ाने में मदद मिलेगी।

रिलायंस रिटेल पर होंगे सेफोरा के प्रोडक्ट्स

सेफोरा की एशिया प्रेसिडेंट आलिया गोगी ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी अपने बिजनेस में बदलाव लाने के बारे में विचार कर रही थी। ऐसे में भारत के बड़े ग्रुप रिलायंस के साथ जुड़कर हम काफी खुश हैं। मौजूदा समय में ब्यूटी प्रोडक्ट का मार्केट काफी बढ़ रहा है। उसका कारण है लोगों में लगातार जागरूकता में इजाफा। वहीं दूसरी ओर रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड के डायरेक्टर वी सुब्रमण्यम के अनुसार मौजूदा समय में इंडियन ब्यूटी मार्केट लगातार बढ़ रहा है। जिसमें जेन जी की काफी दिलचस्पी और हिस्सेदारी देखी जा रही है। सेफोरा के साथ जुड़ने से रिलायंस ब्यूटी और पर्सनल केयर कंपनी को इस सेक्टर में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।

रिलायंस के हाथों में आएंगे सेफोरा के 26 स्टोर

सेफोरा को भारत में एक दशक से ज्यादा हो चुका है। मौजूदा समय में देश के 13 शहरों में सेफोरा के 26 स्टोर्स हैं। जब तक सेफोरा के स्टोर्स रिलायंस के हाथों में पूरी तरह से नहीं आ जाते है। तब सेफोरा के सभी स्टोर्स पहले की तरह चालू रहेंगे और अपना कारोबार करते रहेंगे। रिलायंस ब्यूटी एंड पर्सनल केयर लिमिटेड आरआरवीएल की सहायक कंपनी है। यह डील कंपनी के पोर्टफोलियों में तो इजाफा करेगी ही, साथ ही ब्यूटी प्रोडक्ट सेक्टर में रिलायंस की हिस्सेदारी में भी इजाफा करेगी।

Also Read: नितीश कुमार की शिकायत के बाद मल्लिकार्जुन खरगे ने फोन पर की बात, जानिए किस बात की थी नाराजगी

Sonali kesarwani

Sonali kesarwani

    Next Story