तकनीकी

मस्क ने ट्विटर का नाम बदलकर 'X' कर अरबों का किया नुकसान

Smriti Nigam
25 July 2023 8:26 AM GMT
मस्क ने ट्विटर का नाम बदलकर X कर अरबों का किया नुकसान
x
एक्स': विशेषज्ञों और विश्लेषकों के अनुसार, मस्क के इस कदम से $4 बिलियन से $20 बिलियन के बीच का मूल्य नष्ट हो गया।

एक्स': विशेषज्ञों और विश्लेषकों के अनुसार, मस्क के इस कदम से $4 बिलियन से $20 बिलियन के बीच का मूल्य नष्ट हो गया।

एक्स: ट्विटर ने आखिरकार अपने नए आधिकारिक लोगो के रूप में अपने उल्लेखनीय पक्षी 'एक्स' को बदल दिया है, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एलोन मस्क के अधिग्रहण के बाद नवीनतम प्रमुख बदलाव को दर्शाता है।

एलन मस्क ने घोषणा की कि ट्विटर का नाम बदलकर 'X' कर दिया जाएगा और इसमें पक्षी लोगो और ट्वीट जैसे सभी संबंधित शब्दों का उपयोग नहीं किया जाएगा।

विशेषज्ञों और विश्लेषकों के अनुसार, मस्क के इस कदम से $4 बिलियन से $20 बिलियन के बीच का मूल्य नष्ट हो गया।

सीगल एंड गेल में ब्रांड संचार के निदेशक, स्टीव सुसी ने कहा,दुनिया भर में इतनी इक्विटी अर्जित करने में 15 से अधिक साल लग गए, इसलिए एक ब्रांड नाम के रूप में ट्विटर को खोना एक महत्वपूर्ण वित्तीय झटका है।

मस्क ने इसे अक्टूबर में 44 बिलियन डॉलर में खरीदा था और उनकी खरीद के बाद से कंपनी के मूल्य में गिरावट दर्ज की गई है। सप्ताहांत में प्रशंसकों द्वारा डिज़ाइन किया गया एक नया ब्लैक एक्स लोगो सोमवार से साइट पर दिखाई देने लगा। नए मुख्य कार्यकारी अधिकारी लिंडा याकारिनो ने एक्स को ऑडियो, वीडियो, मैसेजिंग, भुगतान और बैंकिंग के लिए एक साइट बनाने के कंपनी के दृष्टिकोण को रेखांकित किया।

मस्क ने अपने एक फॉलोअर्स के सवाल का जवाब देते हुए संभावित नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X.com' की ओर इशारा करते हुए एक गुप्त ट्वीट किया। मंगलवार को एक सोशल मीडिया यूजर ने अरबपति टेक टाइकून से पूछा कि क्या उन्होंने अपना खुद का सोशल प्लेटफॉर्म बनाने के बारे में सोचा है।

मस्क ने ट्विटर पर सवाल देखा और सिर्फ "X.com" लिखकर जवाब दिया।ज्ञातव्य है कि पिछले सप्ताह टेस्ला के मालिक ने पिछले सप्ताह टेस्ला की वार्षिक शेयरधारक बैठक के दौरान भी वेबसाइट के बारे में बात की थी।

मस्क ने कथित तौर पर कहा था,मैंने सोचा था कि एक्स कॉर्पोरेशन उस समय में वापस आ सकता था, इसके लिए मेरे पास एक भव्य दृष्टिकोण है। यह एक बहुत ही भव्य दृष्टिकोण है और निश्चित रूप से इसे शून्य से शुरू किया जा सकता है, लेकिन मुझे लगता है कि ट्विटर इसमें तीन से पांच साल की तेजी लाएगा।यह ट्वीट ऐसे समय आया है जब मस्क ट्विटर के साथ एक बड़ी कानूनी लड़ाई में शामिल हैं।

ट्विटर ने आखिरकार अपने नए आधिकारिक लोगो के रूप में अपने उल्लेखनीय पक्षी 'एक्स' को बदल दिया है, जो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एलोन मस्क के अधिग्रहण के बाद नवीनतम प्रमुख बदलाव को दर्शाता है।

एलन मस्क ने घोषणा की कि ट्विटर का नाम बदलकर 'X' कर दिया जाएगा और इसमें पक्षी लोगो और ट्वीट जैसे सभी संबंधित शब्दों का उपयोग नहीं किया जाएगा।

Next Story