लाइफ स्टाइल

Whatsapp में आया नया फीचर्स, अब दो दिन पुराने मैसेज को भी कर सकेंगे डिलीट

Satyapal Singh Kaushik
3 July 2022 6:45 AM GMT
Whatsapp में आया नया फीचर्स, अब दो दिन पुराने मैसेज को भी कर सकेंगे डिलीट
x
पहले यह अवधि 1 घंटा 8 मिनट 16 सेकंड था लेकिन अब इसको बढ़ाकर 2 दिन कर दिया गया है।

whatsapp ने अपने यूजर्स के लिए एक नई खुशखबरी लेकर आया है। अब व्हाट्सएप चलाने वाले लोग अपने मैसेज को दो दिनों के बाद भी डिलीट कर सकेंगे।

शुरुआत में यूज़र्स को मैसेज डिलीट करने के लिए सिर्फ 8 मिनट का समय मिलते थे, हालांकि बाद में इसको बढ़ा कर 1 घंटा बढ़ा दिया गया था. अब कंपनी इस फीचर से जुड़ी एक और राहत की खबर लाई है. दरअसल वॉट्सऐप, चैट में भेजे गए मैसेज को डिलीट करने की लिमिट को बढ़ाने जा रही है. जी हां, रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक यूज़र्स अब चैट में से दो दिन पुराने मैसेज को भी डिलीट कर सकेंगे।

2 दिन 12 घंटा तक बढ़ी अवधि

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप ने लेटेस्ट बीटा 2.22.15.8 के कुछ यूज़र्स के लिए मैसेज डिलीट करने की लिमिट को 2 दिन 12 घंटे तक बढ़ा दिया है. मौजूदा समय में ये लिमिट सिर्फ 1 घंटा 8 मिनट, 16 सेकेंड है, जिसके बाद मैसेज को Delete for everyone नहीं किया जा सकता है।

टेलीग्राम में है 48 घंटे की अवधि

दूसरी तरफ बात करें टेलीग्राम की तो ग्राहक मैसेज भेजने के बात 48 घंटे तक उसे डिलीट कर सकते हैं. वहीं अब 2 दिन की टाइम लिमिट बढ़ा कर वॉट्सऐप सबसे आगे हो जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक इस लिमिट बढ़ने को लेकर यूजर्स को किसी तरह की कोई नोटिफिकेशन नहीं मिली है, तो इसलिए यूज़र्स को खुद ही चैट में चेक करना होगा, जो कि मैसेज भेजकर फिर डिलीट ट्राय करके की जा सकती है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story