लाइफ स्टाइल

28 मई को भारत में लॉच होगा ओपो रेनो,जाने फिचर्स

Sujeet Kumar Gupta
10 May 2019 8:41 AM GMT
28 मई को भारत में लॉच होगा ओपो रेनो,जाने फिचर्स
x
ओपो रेनो का पॉप-अप कैमरा तिकोने आकार का है जो एक साईड से उपर उठता है

नई दिल्ली। स्मार्टफोन बनाने वाली कपंनी ओपो ने भारतीय बाजार में एक नया स्मार्टफोन रेनो उतार रही है। इस फोन को पिछले माह चीन में लॉन्च किया गया था और अब भारत में दस्तक देने वाला है। हालांकि एक्सक्लूसिव जानकारी के अनुसार ये फोन 28 मई को भातर में लॉन्च किया जाने वाला है।

हालांकि चीन में कंपनी ने दो मॉडल पेश किए हैं। एक मॉडल स्टैंडर्ड है, जबकि दूसरा स्पेशल एडिशन है। ओपो रेनो के साथ ही रेनो 10 एक्स जूम एडिशन को पेश किया गया था। हो सकता है ये दोनों फोन भारतीय बाजार आये। अगर प्राइस की बात हो तो ओपो रेनो का स्टैडर्ड वेरियंट 30 हजार रुपये से लेकर 35 हजार रुपये के बीच हो सकता है, जबकि दूसरा वेरियंट 50 हजार के बजट में आ सकता है। ओपो रेनो के स्पेसिफिकेशन काफी शानदार हैं। अगर ओपो रेनो के स्टैंडर्ड मॉडल की बात है तो इस फोन में 6.4-इंच का फुल एचडी+ डिसप्ले है जो पूरी तरह से बेज़ल लेस है। कैमरे को देखा जाय तो इसका सेल्फी कैमरा सबसे अलग है। पॉपअप तो है लेकिन तिरछे स्टाइल में खुलता है। फोन में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 16-मेगापिक्सल का कैमर दिया गया है। इस नए कैमरे को 'शार्क फिन पॉपअप' नाम दिया गया है। पॉपअप सेल्फी कैमरा मॉड्यूल में फिट है। यह कैमरा सेल्फी की कमांड देने पर फोन बॉडी से बाहर आता है। आमतौर पर जहां ये पॉप-अप कैमरे चौकोर आकार में दिए जाते हैं वहीं ओपो रेनो का पॉप-अप कैमरा तिकोने आकार का है जो एक साईड से उपर उठता है।

इसके साथ ही कंपनी ने इसे 48-मेगापिक्सल (आईएमएक्स586) + 5-मेगापिक्सल के रियर कैमरा है जो एआई से लैस है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 चिपसेट पर कार्य करता है। एंडरॉयड 9 पाई आधारित यह फोन कलर ओएस 9 पर कार्य करता है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 3,765 एमएएच की बैटरी दी गई है। चीन में कंपनी ने इसे 6जीबी रैम और 128जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया है। वहीं इसका एक 8जीबी रैम वाला मॉडल है जो 256जीबी की स्टोरेज में है। जहां तक ओपो रेनो 10 एक्स जूम की बात है तो इसके बैक पैनल पर 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सोनी आईएमएक्स 586 सेंसर दिया गया है। फोन का दूसरा कैमरा सेंसर 8-मेगापिक्सल का है जो 120 डिग्री अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस है। तीसरा 13-मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है।

इस फोन को 6.65-इंच की फुलएचडी+ AMOLED डिसप्ले के साथ लॉन्च किया गया है तो गोरिल्ला ग्लास 6 से कोटेड है। कंपनी ने इसे इन-डिसप्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पेश किया है। एंडरॉयड पाई आधारित यह फोन कलरओएस 6 पर कार्य करता है और इसे क्वालकॉम के सबसे पावरफुल चिपसेट स्नैपड्रैगन 855 पर पेश किया गया है। पावर बैकअप के लिए यह फोन वीओओसी 3.0 फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस 4,065एमएएच की बैटरी दी गई है।

Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story