Top
Home > तकनीकी > गूगल प्ले स्टोर पर Paytm को अब डाउनलोड कर सकते हैं यूजर्स, कंपनी ने लिखा- We Are Back

गूगल प्ले स्टोर पर Paytm को अब डाउनलोड कर सकते हैं यूजर्स, कंपनी ने लिखा- We Are Back

Paytm App को फिर से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.

 Arun Mishra |  18 Sep 2020 4:03 PM GMT

गूगल प्ले स्टोर पर Paytm को अब डाउनलोड कर सकते हैं यूजर्स, कंपनी ने लिखा- We Are Back
x

गूगल प्ले स्टोर पर फेमस पेमेंट एप पेटीएम (Paytm) फिर से उपलब्ध हो गया है. Paytm ने शुक्रवार शाम ट्वीट कर लिखा- "Update: And we're back!" न्यूज एजेंसी ANI ने भी जानकारी दी है कि Paytm App को फिर से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है.



दरअसल गूगल प्ले स्टोर से फेमस पेमेंट ऐप पेटीएम को आज हटा दिया गया था. जिसके बाद गूगल प्ले स्टोर पर पेटीएम डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं था. बता दें कि पेटीएम ऐप की सेवाएं वन97 कम्युनिकेश लिमिटेड कंपनी के तहत आती है. हालांकि इसके दूसरे ऐप्स जैसे पेटीएम बिजनेस, पेटीएम मनी, पेटीएम मॉल अभी भी गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद दिख रहे थे.

क्यों हटाई गई थी ऐप?

गूगल का कहना था कि प्ले स्टोर पर मौजूद पेटीएम ऐप को भारत में ऑनलाइन कैसिनो और खेलों पर सट्टेबाजी कराने इजाजत नहीं है. इस संबंध में पेटीएम लगातार प्ले स्टोर के नियमों का उल्लंघन कर रही थी. Google के उपाध्यक्ष Suzanne Frey ने लिखा था कि हम ऑनलाइन कैसीनो की अनुमति नहीं देते हैं या किसी भी ऐसे अनियमित जुआ ऐप्स का समर्थन नहीं करते हैं जो खेल सट्टेबाजी की सुविधा प्रदान करते हैं. Paytm और UPI ऐप, One97 Communication Ltd कंपनी के अंतर्गत काम करती है.

पेटीएम के बारे में खास बातें

Paytm वेबसाइट: paytm.com

कब लॉन्च हुई: 2010

हेडक्वार्टर: नोएडा, उत्तर प्रदेश

फाउंडर: विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma)

पेरेंट कंपनी: One97 कम्युनिकेशन

कुल एक्टिव यूजर्स: 130 मिलियन

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it