लाइफ स्टाइल

सैमसंग ने बैजल लेस डिजाइन के साथ लॉन्च किया अपना ने टीवी Samsung Crystal 4k neo tv

Satyapal Singh Kaushik
14 Jun 2022 2:45 AM GMT
सैमसंग ने बैजल लेस डिजाइन के साथ लॉन्च किया अपना ने टीवी Samsung Crystal 4k neo tv
x
Amazon के वेबसाइट से खरीदने वाले ग्राहकों को एक साल तक Amazon Prime का subscription मुफ्त मिलेगा

Samsung ने अपना एक नया टीवी इंडियन मार्केट में लॉन्च किया है। इस टीवी का नाम Samsung Crystal 4K Neo TV है। इस टीवी का साइज 43 इंच है और बेजल लैस डिजाइन के साथ आता है। टीवी में कनेक्टिविटी के लिए कई HDMI Ports और USB Ports दिए गए हैं। आइए हम आपको इस टीवी के बारे में जानते हैं।

जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Samsung Crystal 4K Neo TV में 43 इंच की अल्ट्रा एचडी डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजलूशन 3,840×2,160 पिक्सल है। यह HDR10+ सपोर्ट के साथ आता है। डिस्प्ले में UHD Dimming भी मौजूद है, जो यूजर्स को करोड़ों कलर्स का शानदार एक्सपीरियंस देती है।

सैमसंग के इस Smart TV में प्रोसेसर के लिए Crystal Processor 4K प्रोसेसर का यूज किया गया है, जो 1.5GB RAM और 16GB के ऑनबॉर्ड स्टोरेज के साथ आता है। Crystal 4K Neo TV में सैमसंग ने कुछ प्री-इंस्टॉल्ड फीचर्स दिए हैं। उनमें से एक फीचर का नाम यूनिवर्सल गाइड है, जो यूजर्स को अलग-अलग स्ट्रीमिंग ऐप्स से क्यूरेट किए गए कंटेंट की लिस्ट तक जाने का एक्सेस देता है।

Crystal 4K Neo TV में Alexa, Bixby और Google Assistant का सपोर्ट भी दिया गया है। सैमसंग के इस टीवी में दिए गए स्पीकर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 20W के स्पीकर्स के साथ Dolby Digital Plus साउंड सिस्टम दिया है। इसके अलावा इस टीवी में एक स्मार्ट एडेप्टिव साउंड फीचर भी दिया गया है, जो कंटेंट में आ रहे साउंड के हिसाब से एडजस्ट करके यूजर्स को साउंड आउटपुट देता है।

इसमें प्लेलिस्ट सपोर्ट के साथ एक प्री-लोडेड म्यूजिक प्लेयर भी दिया गया है। Samsung का यह टीवी Gaana App के जरिए भी म्यूजिक का एक्सेस देता है।Crystal 4K Neo TV में गेमिंग के लिए Auto Game Mode और Motion Xcelerator फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी ने कहा कि ये फीचर लो लेटेंसी और तेज फ्रेम ट्रांजिशन प्रोवाइड करेंगे।

जानिए क्या है कीमत

सैमसंग के इस नए टीवी की कीमत 35,990 रुपये है। यह टीवी अमेजन, फ्लिपकार्ट और सैमसंग के शॉपिंग वेबसाइट पर बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। जो लोग इस टीवी को अमेजन वेबसाइट के जरिए खरीदेंगे, उन्हें एक साल के लिए Amazon Prime का सब्सक्रिप्शन मुफ्त मिलेगा।

इसी तरह से अगर आप फ्लिपकार्ट से इस टीवी को खरीदेंगे तो आपको एक साल के लिए Disney Plus Hotstar का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलेगा। इसके अलावा एसबीआई और एचडीएफसी बैंक कार्ड के जरिए यूजर्स को इस टीवी पर 12 महीने की नो-कॉस्ट ईएमआई का फायगा भी मिलेगा।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story