Top
Home > तकनीकी > दिसंबर से सैमसंग इस देश में करेगा 1200 इंजीनियरों की बंपर भर्ती

दिसंबर से सैमसंग इस देश में करेगा 1200 इंजीनियरों की बंपर भर्ती

सैमसंग कंपनी देशभर के 17 शहरों में मौजूद आईआईटी कैंपस, एनआईटी कैंपस व अन्य इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्लेसमेंट के लिए जाएगी।

 Sujeet Kumar Gupta |  29 Nov 2019 11:22 AM GMT  |  नई दिल्ली

दिसंबर से सैमसंग इस देश में करेगा 1200 इंजीनियरों की बंपर भर्ती
x

नई दिल्ली। मोबाइल समेत अन्य इलेक्टॉनिक्स उतपाद बनाने वाली दिग्गज साउथ कोरियन कंपनी जल्द ही भारत में इंजीनियर पदों पर बंपर भर्ती करने वाली है। सैमसंग कंपनी भारत के आईआईटी, एनआईटी व अन्य कॉलेजों के छात्रों नौकरी का सुनहरा अवसर देने जा रही है। कंपनी का कहना है कि वह करीब 1200 छात्रों को उनके कॉलेज प्लेसमेंट के दौरान भर्ती करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सैमसंग कंपनी भारत में उसके तीनों रिसर्च एंड डेवलप्मेंट (R&D) केंद्रों के लिए 1200 इंजीनियरों की भर्ती करने जा रहा है. इन केंद्रों पर यह नए इंजीनियर रिसर्च करेंगे, जिससे घरेलू और वैश्विक स्तर पर मेक इन इंडिया प्रोडक्ट्स तैयार हो सकें. सैमसंग कंपनी कंप्यूटर साइंस, इलैक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैथ्मेटिक्स आदि विषय के छात्रों का चयन करेगी.

बता दें कि भारत में सैमसंग के तीन रिसर्च एंड डेवलप्मेंट (R&D) केंद्र हैं. ये राजधानी दिल्ली के अलावा नोएडा और बैंगलुरु में स्थित है. चयनित किए गए छात्रों इन आरएंडडी केंद्रों पर नियुक्त किया जाएगा. सैमसंग की ओर से कहा गया है कि ये इंजीनियर फ्यूचक टेक्नोलॉजी और डोमेन क्षेत्र में रिसर्च करेंगे. इसमें आर्ट‍िफिशियल इंटेलिजेंस AI, मशीन लर्निंग, क्लाउड टेक्नोलॉजी, UI/UX डेवलप्मेंट, डाटा एनालिसिस आदि शामिल हैं।

इंजीनियरों का चयन करने के लिए सैमसंग कंपनी देशभर के 17 शहरों में मौजूद आईआईटी कैंपस, एनआईटी कैंपस व अन्य इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्लेसमेंट के लिए जाएगी. कॉलेजों में कैम्पस प्लेसमेंट की शुरुआत 1 दिसंबर से होगी. सैमसंग के तीनों R&D केंद्र दिल्ली, कानपुर, मुंबई, मद्रास, गुवाहाटी, भिलाई, खड़गपुर, बीएचयू, रुड़की, पलक्कड़, तिरुपति, इंदौर, गांधीनगर, पटना, भुवनेश्वर, मंडी और जोधपुर में स्थित IIT कैम्पस में प्लेसमेंट के लिए पहुंचेंगे. इसके अलावा बिट्स पिलानी, दिल्ली इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से भी इंजीनियरों का चयन किया जाएगा।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it