Top
Home > तकनीकी > Instagram पर एक साथ 50 लोगों से करें वीडियो कॉलिंग, आसान है इस्तेमाल करना

Instagram पर एक साथ 50 लोगों से करें वीडियो कॉलिंग, आसान है इस्तेमाल करना

 Shiv Kumar Mishra |  23 May 2020 8:21 AM GMT  |  दिल्ली

Instagram पर एक साथ 50 लोगों से करें वीडियो कॉलिंग, आसान है इस्तेमाल करना
x

लॉकडाउन को देखते हुए कंपनियां वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए नए-नए ऑप्शन देने की कोशिश कर रही हैं. इसी में कुछ दिन पहले फेसबुक लॉन्च किया था, जिसके ज़रिए 50 लोगों से एक साथ वीडियो कॉलिंग की जा सकती है. इसके अलावा फेसबुक ने मिली जानकारी के मुताबिक मैसेंजर रूम का इंटिग्रेशन जल्द ही वॉट्सऐप वेब में भी आने वाला है, यानी कि वॉट्सऐप पर भी 50 लोगों से एक साथ बातें किया जा सकेगा. लेकिन बता दें कि वॉट्सऐप से पहले कंपनी ने इसका सपोर्ट इंस्टाग्राम में दे दिया है.

इंस्टाग्राम ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है. बताया गया कि नए अपडेट के बाद यूजर्स इंस्टाग्राम में एक बटन क्लिक करके मैसेंजर रूम के ज़रिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सकेंगे. इसमें लिंक के ज़रिए दोस्तों को इनवाइट करने का भी फीचर दिया गया है. रूम होस्ट करने वाले के पास रूम को लॉक करने का ऑप्शन भी होता, जिससे कि कोई उसमें इंटर ना कर सके, साथ ही उसके पास यूज़र को रिमूव करने का भी ऑप्शन होता है.

इसके बाद आपको रूम क्रिएट करने का ऑप्शन मिलेगा. इसके बाद आप लोगों को रूम ज्वाइन करने के लिए इनवाइट भेज सकेंगे. वीडियो कॉलिंग के लिए आपके फोन में फेसबुक मैसेंजर ऐप का होना ज़रूरी है.


इंस्टाग्राम पर ऐसे करें 50 लोगों से कॉन्फ्रेंसिंग

फोटो शेयरिंग प्लैटफॉर्म इंस्टाग्राम ने मैसेंजर रूम के इस्तेमाल को लेकर ट्वीट के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है. तो आईए बताते हैं कैसे यूज़ करें ये फीचर. इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए ऐप के डायरेक्ट मैसेज में जाएं. इसके बाद आपको वीडियो चैट का एक आइकन दिखेगा.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it