लाइफ स्टाइल

लॉन्च होने वाली है टाटा की धमाकेदार SUV, Tata Blackbrid

Satyapal Singh Kaushik
7 Jun 2022 1:00 AM GMT
लॉन्च होने वाली है टाटा की धमाकेदार SUV, Tata Blackbrid
x
टाटा ब्लैकब्रिड का इलेक्ट्रिक वर्जन भी होगा लॉन्च

देश के घरेलू मार्केट में देशी ऑटो मेकर कंपनी टाटा मोटर्स धमाल कर रही है। कंपनी एक के बाद में एक अपने धाकड़ गाड़ियों को लॉन्च कर रही है। वही ग्राहकों के कंपनी के मिड साइज सेगमेंट में Tata blackbird SUV का इंतजार है।वही हाल के मीडिया रिपोर्ट में सामने आया है कि कंपनी जल्द ही Tata blackbird SUV को लेकर कुछ बड़ा ऐलान कर सकती है। कंपनी blackbird को पेट्रोल इंजन और एक डीजल इंजन विकल्प के अलावा इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च कर सकती है।

जानिए Tata Blackbrid के लुक और फीचर्स के बारे में

लुक्स के मामले में यह अपने डिजाइन Tata Safari के डार्क एडीशन जैसा हो सकता है जिसमें पूरा लुक काले रंग में नजर आता है। हालांकि, इसे ज्यादा शानदार और मस्कुलर डिज़ाइन मिलने की उम्मीद है। वहीं, इसके बाहरी लुक से लेकर केबिन तक को कॉस्मैटिक अपडेट दिए जा सकते हैं और स्लिक रुफ और बड़े ओवरहैंग के साथ बिल्कुल नया रियर डिजाइन देखने को मिल सकता है।

Tata blackbird SUV के साइज और फीचर्स की बात करें तो, नए सिल्हूट के साथ अपकमिंग कार Tata Nexon से बड़ी हो सकती है। इसके इंटीरियर के बारे में भी ज्यादा जानकारी नहीं है। वही उम्मीद की जा रही है कि Blackbird में दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रियर मल्टी-व्यू कैमरा, रियर पार्किंग सेंसरऔर पुश बटन स्टार्ट / स्टॉप जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

इलेक्ट्रिक वर्जन भी आएगा ब्लैकब्रीड का

इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लॉन्च होगी ब्लैकबर्ड- बताया जा रहा है कि टाटा मोटर्स इसका एक इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी बाजार में उतारा जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि अपकमिंग SUV को टाटा की हाल ही में लॉन्च हुई Nexon Max की बैटरी रेंज से लैस किया जा सकता है। SUV के इलेक्ट्रिक वेरिएंट में 40KWh का बैटरी पैक भी उपलब्ध है।जिसकी बैटरी रेंज 400 किलोमीटर तक होगी।।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story