Top
Home > तकनीकी > DTH यूजर्स को झटका, टाटा स्काई और एयरटेल पर नहीं दिखेंगे ये फ्री चैनल

DTH यूजर्स को झटका, टाटा स्काई और एयरटेल पर नहीं दिखेंगे ये फ्री चैनल

 Shiv Kumar Mishra |  7 May 2020 3:19 PM GMT  |  दिल्ली

DTH यूजर्स को झटका, टाटा स्काई और एयरटेल पर नहीं दिखेंगे ये फ्री चैनल
x

नई दिल्ली: DTH यूजर्स के लिए बुरी खबर है। देश के दो बड़े डीटीएच ऑपरेटर Tata Sky और एयरटेल डिजिटल टीवी ने लॉकडाउन में ऑफर किए जाने वाली फ्री सर्विसेज को बंद कर दिया है। लॉकडाउन में यूजर्स को बोरियत न हो इसके लिए टाटा स्काई ने 10 इंटरऐक्टिव सर्विस (चैनल) की शुरुआत की थी। इन सर्विसेज के लिए यूजर्स को कोई चार्ज नहीं देना पड़ता था। इसी तरह एयटेल भी अपने यूजर्स को बिना किसी एक्स्ट्रा चार्ज के तीन सर्विस ऑफर कर रहा था।

टाटा स्काई के ये चैनल थे फ्री

लॉकडाउन की शुरुआत में इन दोनों ऑपरेटर्स ने कहा था कि ये सर्विसेज लॉकडाउन खत्म होने तक उपलब्ध रहेंगी। हालांकि, सरकार ने अब लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ा दिया है, जो पहले 3 मई को खत्म होने वाला था। इसी कारण अब यूजर्स को फ्री सर्विसेज मिलनी बंद हो गई हैं। टाटा स्काई ने अपने यूजर्स को फ्री सर्विस के खत्म होने की सूचना देने की शुरुआत कर दी है। कंपनी लॉकडाउन के दौरान यूजर्स को डांस स्टूडियो, टाटा स्काई फन लर्न, स्मार्ट मैनेजर, वेदिक मैथ्स, कुकिंग, क्लासरूम, ब्यूटी, जावेद अख्तर और टाटा स्काई फिटनेस चैनल फ्री में ऑफर कर रही थी।

हर महीने देने होंगे 60 रुपये

अब इन चैनल्स को देखने के लिए यूजर्स को पैसे देने पड़ेंगे। फिटनेस और फन लर्न के लिए यूजर्स को हर महीने 60 रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, वेदिक मैथ्स और स्मार्ट मैनेजर के लिए कंपनी रोज 10 रुपये चार्ज करती है। इसके अलावा टाटा स्काई अपने यूजर्स को लॉकडाउन में इमरजेंसी क्रेडिट फैसिलिटी भी दे रही थी। इसमें उन यूजर्स को राहत पहुंचाने की कोशिश की जा रही थी जो दुकानों के बंद होने के कारण अपना टाटा स्काई अकाउंट रिचार्ज नहीं करा पा रहे थे।

एयरटेल ने इन तीन प्री सर्विस को किया बंद

एयरटेल ने अप्रैल के पहले हफ्ते में तीन फ्री सर्विसेज की शुरुआत की थी। इसमें यूजर्स को तीन सर्विस चैनल- आपकी रसोई, एयरटेल सीनियर्स टीवी और लेट्स डांस का फ्री ऐक्सेस दिया जा रहा था। हालांकि, कंपनी ने सोमवार (4 मई) से इन सर्विस चैनल्स का फ्री ऐक्सेस बंद कर दिया है। एयरटेल अपने सीनियर टीवी सर्विस के लिए रोज 2 रुपये, आपकी रसोई के लिए रोज 1.5 रुपये और लेट्स डांस के लिए रोज 1.6 रुपये लेता है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it