तकनीकी

टाटा टायसन के आगे अब पानी भरेगी टोयोटा फॉर्च्यूनर, देखें टाइसन के शानदार फीचर्स

Smriti Nigam
3 Jun 2023 8:03 PM IST
टाटा टायसन के आगे अब पानी भरेगी टोयोटा फॉर्च्यूनर, देखें टाइसन के शानदार फीचर्स
x
भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा जल्द ही देश मे नई एसयूवी लाने वाली है। आपको बता दें कि टाटा अपनी नई एसयूवी टाटा टाइसन को भारत में लाने के लिए तैयारी कर रही है।

भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा जल्द ही देश मे नई एसयूवी लाने वाली है। आपको बता दें कि टाटा अपनी नई एसयूवी टाटा टाइसन को भारत में लाने के लिए तैयारी कर रही है। रिपोर्ट की मानें तो इस एसयूवी को नए प्लेटफार्म पर बनाया जाएगा। इस एसयूवी को टाटा फॉर्च्यूनर के टक्कर में लांच किया जाएगा। आपको बता दें कि इसकी फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस बेहद शानदार होने वाले हैं और यह लोगों को काफी पसंद भी आने वाली है। हालांकि अभी इसकी कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है लेकिन जैसा कि बताया जा रहा है इसके फीचर्स को लेकर बड़ा खुलासा हो चुका है। आज हम आपको इसके कुछ फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार टाटा हैरियर के कुछ फीचर्स इसमें हो सकते हैं। अगर हम हैरीयर की फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को जान ले तो टाटा टायसन के बारे में पता लगाना आसान हो जाएगा।425 लीटर का बड़ा बूट स्पेस लेकर आने वाली इस 5 सीटर कार में 50 लीटर का फ्यूल टैंक होता है। इसकी मदद से आप चाहे जितने भी लंबे सफर पर जाएं उसे आसानी से तय किया जा सकता है। टाटा हैरियर में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ 6 गियर बॉक्स भी दिए जाते हैं जबकि टायसन में इतने गियर बॉक्स के साथ ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन देने के बारे में पता चला है।

1956 सीसी के क्रोयोटेक 2 लीटर टर्बोचार्जड डीजल इंजन के साथ आने वाली हैरियर में 167.67 बीएचपी पावर और 350mm का टार्क जनरेट करने की क्षमता है हालांकि टाटा टायसन के पावर और टार्क के बारे में अभी कोई खास जानकारी नहीं पता चली है लेकिन एक बात तो तय है कि यह कार डीजल से ना चलकर पेट्रोल से चलने वाली है। इससे ना सिर्फ प्रदूषण को कम करने में मदद मिलेगी बल्कि कार की परफॉर्मेंस भी काफी अच्छी होगी।

सेफ्टी के मामले में यह दोनों ही गाड़ियां एक जैसी होने वाली है। टाटा टायसन में हैरीयर की ही तरह फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक दिया जाएगा। इसके साथ क्रूज कंट्रोल, पावर डोर लॉक, फ्रंट सीट बेल्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर, पार्किंग सेंसर कैमरा, एडजेस्टेबल सीट, वेंटिलेटेड सीट्स, चाइल्ड सेफ्टी लॉक, एंटी थेफ्ट अलार्म और कम से कम छह एयर बैग भी दिए जाएंगे। कार की कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आ रही है.

Next Story