Home > तकनीकी > 11 साल की लड़की ने हाथ में लिया जैसे ही निकलने लगी आग, और फिर ...

11 साल की लड़की ने हाथ में लिया जैसे ही निकलने लगी आग, और फिर ...

 Special Coverage News |  20 July 2019 5:20 AM GMT  |  दिल्ली

11 साल की लड़की ने हाथ में लिया जैसे ही निकलने लगी आग, और फिर ...

फोन में आग लगने की खबर आए दिन आ रही हैं. अब मामला कैलिफोर्निया का है. यहां 11 साल की लड़की के Apple आईफोन 6 में आग लगने से उसकी चादर में छेद हो गया, जिसके बाद उसने फोन को फेंक दिया. 9 टू 5 मैक में छपी खबर के मुताबिक लड़की ने कहा कि वह अपने फोन को लेकर बिस्तर पर बैठी हुई थी, तभी उसने देखा कि आईफोन में से हर जगह से चिंगारियां निकलने लगी. उसने कहा कि जब चिंगारियां निकलने लगी तो मैं ठीक बिस्तर पर ही बैठी थी और चादर में कई जगह छेद हो गया.

लड़की की मां मारिया अडाटा ने एप्पल सपोर्ट को फोन डायल किया, जिसके बाद उन्हें आईफोन की तस्वीरें भेजने और रिटेल सेल्स को फोन करने का वहां से निर्देश दिया गया. टॉन्टरे 23 डॉट कॉम के मुताबिक लड़की की मां ने कहा कि हो सकता था कि मेरी बच्ची को आग लग जाती और वह घायल हो जाती. मुझे खुशी है कि वह ठीक है.

आईफोन बनाने वालों के मुताबिक, बहुत सी चीजें ऐसी हैं, जिनके चलते एक आईफोन में आग लग सकती है. उनका कहना है कि नकली चार्जिग केबल और चार्जर का इस्तेमाल करने से आग लगने का खतरा बड़ जाता है.

हालांकि ऐसा नहीं है, जब पहली बार आईफोन में आग लगी है. दो साल पहले, ट्विटर पर एक वीडियो वायरल हो गया था, जिसमें दावा किया गया कि आईफोन 7 प्लस में आग लगी है. दिसंबर में एक ओहियो आदमी ने कहा था कि उसके आईफोन XS मैक्स में आग लगी और वह उसकी जेब में ही फट गया

टैब में लगी आग

हाल ही में ऐसा ही हादसा इंग्लैड के 11 साल के बच्चे के साथ भी हुआ. इंग्लैंड के स्टैफर्डशर में 11 साल का एक लड़का अपने टैबलेट को रात में चार्जिंग के लिए लगाकर सो गया, उठने पर उसने पाया कि उसका बिस्तर रातभर में जल चुका है. मगर बच्चे को कोई नुकसान नहीं हुआ. स्टैफर्डशर फायर एंड रेस्क्यू सर्विस के मुताबिक टैबलेट ओवरहीट होने की वजह से जल गया था.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top