Top
Home > तकनीकी > Facebook Live में जोड़ा जा रहा है ये नया फीचर, जानिए डिटेल

Facebook Live में जोड़ा जा रहा है ये नया फीचर, जानिए डिटेल

फेसबुक (Facebook)आपके लिए चीजों को अब और ज्यादा आसान बना रही है. कंपनी के नए ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, अब फेसबुक लाइव (Facebook Live) में मैसेंजर रूम्स ( Messenger Rooms) फीचर को जोड़ा जा रहा है.

 Shiv Kumar Mishra |  26 July 2020 4:07 AM GMT  |  दिल्ली

Facebook Live में जोड़ा जा रहा है ये नया फीचर, जानिए डिटेल
x

दिल्ली: अगर आप अब भी वीडियो कॉलिंग (video calling) फीचर्स का खूब इस्तेमाल कर रहे हैं, तो फिर फेसबुक (Facebook) आपके लिए चीजों को अब और ज्यादा आसान बना रही है. कंपनी के नए ब्लॉग पोस्ट के मुताबिक, अब फेसबुक लाइव (Facebook Live) में मैसेंजर रूम्स ( Messenger Rooms) फीचर को जोड़ा जा रहा है.

इसका मतलब है कि अब आप मैसेंजर रूम्स में फ्रेंड्स के साथ वीडियो कॉल शुरू कर पाएंगे. साथ ही, फेसबुक लाइव की मदद से लाइव भी हो सकते हैं. जब आप लाइव जाएंगे, तो वीडियो कॉल में 50 लोगों को एक साथ जोड़ सकते हैं. फेसबुक को लगता है कि इससे बुक क्लब या फिटनेस क्लास को शुरू किया जा सकता है. इसमें लाइव वीडियो कॉल में लोग जुड़ सकते हैं.

यूजर को मिलेगा ज्यादा कंट्रोल

फेसबुक इसमें रूम क्रिएटर को ज्यादा कंट्रोल देता है. यूजर प्रोफाइल, पेज या ग्रुप के जरिए लाइव स्ट्रीमिंग को ब्रॉडकास्ट कर सकते हैं. साथ ही यूजर ब्रॉडकास्ट में उन लोगों को भी इनवाइट कर सकते हैं, जिनके पास फेसबुक अकाउंट नहीं हैं. इतना ही नहीं, क्रिएटर को यह भी सुविधा मिलती है कि ब्रॉडकास्ट के दौरान वे पार्टिसिपेंट को शामिल और रिमूव भी कर सकते हैं.

फेसबुक के मुताबिक, नए फीचर को कुछ देशों में जारी किया जा रहा है. साथ ही, कंपनी इसे उन देशों में इसे जारी कर सकती है, जहां आने वाले दिनों में मैसेंजर रूम्स की सुविधा उपलब्ध होगी. वैसे, हाल ही में कंपनी ने फेसबुक मैसेंजर के साथ नई प्राइवेसी फीचर को एड किया है. इसके अलावा, कंपनी मैसेंजर रूम्स को दूसरे प्लेटफॉर्म जैसे कि वाट्सऐप और इंस्टाग्राम के साथ भी इंटीग्रेट कर रही है.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it