लाइफ स्टाइल

ब्लूटूथ कॉलिंग और मल्टिपल स्पोर्ट्स मोड्स से है लैस है Xiaomi का Watch S2, जानिए फीचर्स और कीमत

Satyapal Singh Kaushik
13 Dec 2022 5:30 AM GMT
ब्लूटूथ कॉलिंग और मल्टिपल स्पोर्ट्स मोड्स से है लैस है Xiaomi का Watch S2, जानिए फीचर्स और कीमत
x
शाओमी वॉच एस 2 के साथ 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड का सपोर्ट मिलता है, जिसमें वॉकिंग, साइकिलिंग, हाइकिंग, रनिंग और स्कीपिंग शामिल हैं।

Xiaomi स्मार्टफोन बनाने के साथ ही साथ और भी गैजेट्स बनाती है जैसे घड़ी, टीवी और भी बहुत कुछ।अब शाओमी ने अपनी प्रीमियम स्मार्टवॉच Xiaomi Watch S2 को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टवॉच को ग्लोबल मार्केट के साथ घरेलू मार्केट में पेश किया गया है। कंपनी ने इसे Xiaomi Watch S1 के अपग्रेडेशन के दौर पर लॉन्च किया है। वॉच में ब्लूटूथ कॉलिंग के साथ एक सेफ्टी ट्रैकिंग फीचर का सपोर्ट मिलता है। वॉच के साथ स्टेनलेस स्टील बॉडी डिजाइन और 100 से ज्यादा स्पोर्ट्स मोड का सपोर्ट मिलता है। वॉच में हार्ट रेट मॉनिटरिंग और SpO2 जैसे हेल्थ फीचर्स दिए गए हैं।

जानिए फीचर्स

शाओमी वॉच एस2 स्मार्टवॉच में राउंड डायल मिलता है। जो 353 ppi के पिक्सल डेंसिटी के साथ 1.43 इंच और 1.32 इंच के डिस्प्ले ऑप्शन में आता है। डिस्प्ले एमोलेड है और इसके साथ (466 × 466 पिक्सल) रिजॉल्यूशन का सपोर्ट है। वॉच के साथ MIUI वॉच OS मिलता है, जो एंड्रॉइड 6.0 और IOS 12.0 और इससे नए वर्जन के साथ आसानी से कनेक्ट किया जा सकता है। शाओमी वॉच एस2 के साथ ब्लूटूथ कॉलिंग के लिए बिल्ट-इन माइक्रोफोन और स्पीकर का सपोर्ट है।

शाओमी वॉच एस2 के साथ 100 से अधिक स्पोर्ट्स मोड का सपोर्ट मिलता है, जिसमें वॉकिंग, साइकिलिंग, हाइकिंग, रनिंग और स्कीपिंग शामिल हैं। वॉच के साथ हार्ट रेट मॉनिटरिंग और SpO2 जैसे हेल्थ फीचर्स दिए गए हैं। साथ ही इसमें स्ट्रेस मॉनिटरिंग, महिला स्वास्थ्य ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग का सपोर्ट है। सिर्फ इतना ही नहीं वॉच के साथ बॉडी कंपोजीशन मेजरमेंट फीचर मिलता है, जो 8 प्रकार के बॉडी हेल्थ डाटा रिजल्ट दिखाता है। शाओमी ने वॉच एस2 में एक नया सेफ्टी ट्रैकिंग फीचर भी पैक किया है जो यूजर्स को किसी भी आपात स्थिति में क्विक कीस्ट्रोक के साथ जियोलोकेशन और एसओएस मैसेज भेजने की सुविधा देता है।

जानिए कीमत

शाओमी वॉच एस2 को ब्लैक, ब्लू, लाइट गोल्ड और सिल्वर कलर ऑप्शन और लैदर और सिलीकॉल स्ट्रैप ऑप्शन में पेश किया गया है। वॉच दो वेरियंट में आती है। इसके 42 मिमी वेरियंट की कीमत करीब 11800 रुपये और 46 मिमी वेरियंट की कीमत 13000 रुपये है। वॉच को फिलहाल ग्लोबल मार्केट में पेश किया गया है। कंपनी जल्द इसे भारत में भी लॉन्च कर सकती है।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story