Top
Home > तकनीकी > TikTok का वैकल्पिक Mitron app को Google Play स्टोर ने हटा दिया

TikTok का वैकल्पिक Mitron app को Google Play स्टोर ने हटा दिया

Mitron App Pulled From the Google Play Store for Violating Spam and Repetitive Content Policies

 Shiv Kumar Mishra |  2 Jun 2020 9:24 AM GMT

TikTok का वैकल्पिक Mitron app को Google Play स्टोर ने हटा दिया
x

TikTok का एक विकल्प जो जल्दी से बहुत ध्यान आकर्षित कर रहा था उस Mitron app को अब Google Play स्टोर से हटा दिया गया है। यह ऐप भारतीय, मूल 'के वादे पर तेज़ी से बढ़ा, जैसा कि ऐप की कई समीक्षाओं में बताया गया है। हालांकि, यह पता चला कि यह ऐप पाकिस्तान के एक डेवलपर द्वारा बनाए गए दूसरे ऐप का रीब्रांडेड संस्करण था। अब, Mitron app को Google Play स्टोर से वापस ले लिया गया है और एक रिपोर्ट के अनुसार, Google ने इसे 'स्पैम और न्यूनतम कार्यक्षमता" नीति का उल्लंघन करने के लिए हटा दिया है।

Google की नीति में कहा गया है कि किसी भी मूल परिवर्तन किए बिना या अन्य मूल्य से सामग्री को कॉपी करना एक उल्लंघन है। "हम उन ऐप्स की अनुमति नहीं देते हैं जो केवल Google Play पर पहले से ही अन्य एप्लिकेशन के समान अनुभव प्रदान करते हैं। एप्लिकेशन को अद्वितीय सामग्री या सेवाओं के निर्माण के माध्यम से उपयोगकर्ताओं को मूल्य प्रदान करना चाहिए, "नीति पढ़ती है। इसमें यह भी कहा गया है कि ऐप को "बुनियादी डिग्री की कार्यक्षमता और एक सम्मानजनक उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करना चाहिए।"

Mitron app की असली उत्पत्ति के बारे में सवाल उठाए जाने के बाद, यह पाया गया कि ऐप का पूरा स्रोत कोड पाकिस्तानी सॉफ्टवेयर डेवलपिंग कंपनी, क्यूबेकस से $ 34 (लगभग 2,500 रुपये) में खरीदा गया था। Qboxus के सीईओ इरफान शेख ने बताया, "डेवलपर ने जो किया है, उससे कोई समस्या नहीं है। उन्होंने स्क्रिप्ट के लिए भुगतान किया और इसका इस्तेमाल किया, जो ठीक है। लेकिन, समस्या एक भारतीय-निर्मित ऐप के रूप में लोगों के साथ है, जो विशेष रूप से सच नहीं है क्योंकि उन्होंने कोई बदलाव नहीं किया है।

इस विकास के बाद उन्होंने बताया कि Google ने ऐप को लाल झंडी दिखा दी और इसे निलंबित कर दिया, जिसमें कहा गया था कि यह रिपोर्ट के अनुसार Google की BC स्पैम और न्यूनतम कार्यक्षमता 'नीति का उल्लंघन करता है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it