लाइफ स्टाइल

Twitter पर Blue tick वालों को Elon Musk का बड़ा झटका, अब हर महीने देने होंगे इतने रुपए!

Arun Mishra
31 Oct 2022 5:59 AM GMT
Twitter पर Blue tick वालों को Elon Musk का बड़ा झटका, अब हर महीने देने होंगे इतने रुपए!
x
ट्विटर के कर्मचारियों को अल्टीमेटम देते हुए पेड वेरिफिकेशन की डेडलाइन को पूरा करने का आदेश दिया गया है।

एलॉन मस्क (Elon Musk) के ट्विटर चीफ (Twitter Chief) बनने के बाद से ट्विटर (Twitter) में बड़े फेरबदल देखने को मिल रहे हैं। ट्विटर से कई बड़े कर्मचारियों की छुट्टी होने के बाद एलॉन मस्क (Elon Musk) की तरफ ट्विटर के बाकी कर्मचारियों को अल्टीमेटम देते हुए पेड वेरिफिकेशन (Twitter Paid Verification) की डेडलाइन को पूरा करने का आदेश दिया गया है। एलन मस्क (Elon Musk) का कहना है कि अगर अधिकारी अपनी डेडलाइन को पूरा नहीं करते हैं, तो उनकी छुट्टी कर दी जाएगी।

हर माह वसूला जाएगा 1,647 रुपये

ट्विटर (Twitter) के अधिकारियों की मानें, तो कंपनी मौजूदा वक्त में नए ब्लू सब्सक्रिप्शन (Blue Subscription) का चार्ज 20 डॉलर प्रतिमाह करने जा रही है। मौजूदा वक्त में ट्विटर की तरफ से वेरिफिकेशन के 90 दिनों के भीतर यूजर्स को सब्सक्रिप्शन मॉडल पर आना होता है वरना उनका ब्लू टिक हट जाता है। कर्मचारियों को इस काम को पूरा करने के लिए 7 नवंबर तक का वक्त दिया गया है। हालांकि ब्लू टिक (Twitter Blue Tick) के लिए 20 डॉलर चार्ज करने का नियम भारत जैसे देशों में लागू हो गया नहीं फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी मौजूद नहीं है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ट्विटर (Twitter) की तरफ से वेरिफिकेशन के लिए चार्ज वसूलने की प्लानिंग कर रही है। हालांकि ट्विटर प्रवक्ता की तरफ से इन खबरों पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है।

एक साल पहले शुरू हुई थी ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस

बता दें कि ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन को करीब एक साल पहले लॉन्च किया गया था। इसे ट्विटर की प्रीमियम सर्विस कहते हैं। इस सर्विस में यूजर्स को कुछ एक्स्ट्रा फीचर्स ऑफर किये जाते हैं, जो आम ट्विटर यूजर्स के लिए लॉक रहते हैं। इसमें अलग तरह के होम कलर स्क्रीन आइकन भी शामिल हैं। दरअसल ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन और पेड वेरिफिकेशन के जरिए ट्विटर अपने रेवेन्यू में इजाफा करना चाहता है। इसी कोशिश के तहत ट्विटर की तरफ से विज्ञापनों को डिस्प्ले करना शुरू किया गया है।

Next Story