लाइफ स्टाइल

Twitter Blue Tick : 1 अप्रैल से हट जाएगा आपके ट्विटर का ब्लू टिक अगर नहीं किया ये काम, एलन मस्क का नया एलान

Arun Mishra
24 March 2023 8:32 AM GMT
Twitter Blue Tick : 1 अप्रैल से हट जाएगा आपके ट्विटर का ब्लू टिक अगर नहीं किया ये काम, एलन मस्क का नया एलान
x
कंपनी ने कहा कि 1 अप्रैल से हम अपने लेगेसी वेरिफाइड प्रोग्राम को खत्म करना शुरू कर देंगे और लिगेसी वेरिफाइड चेक मार्क को हटाना शुरू कर देंगे।

Twitter Blue Tick : ट्विटर के नए बाॅस एलोन मस्क ने शुक्रवार को ऐलान किया कि ट्विटर 1 अप्रैल से कोई भी यूजर्स और संगठनों दोनों के लिए सभी लीगेसी ब्लू टिक हटा देगा। इसके लिए अब पैसे चुकाने पड़ेंगे। बता दें कि भारत में ट्विटर ब्लू की कीमत व्यक्तिगत उपयोगकर्ताओं के लिए प्रति वर्ष 9,400 रुपए होगी। मस्क ने घोषणा की कि ट्विटर ब्लू अब विश्व स्तर पर उपलब्ध है और यदि उपयोगकर्ता वेब ब्राउज़र के माध्यम से साइन अप करते हैं तो वे $7 प्रति माह के लिए ब्लू Verified हासिल कर सकते हैं।

कंपनी ने कहा कि 1 अप्रैल से हम अपने लेगेसी वेरिफाइड प्रोग्राम को खत्म करना शुरू कर देंगे और लिगेसी वेरिफाइड चेक मार्क को हटाना शुरू कर देंगे। ट्विटर पर अपने ब्लू चेकमार्क को बनाए रखने के लिए लोग ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप कर सकते हैं। एक ब्लू टिक, बातचीत में प्राथमिकता वाली रैंकिंग, half ads, long Tweets, Bookmark Folders, custom navigation, Edit Tweet, Undo Tweet और बहुत कुछ प्राप्त करने के लिए साइन अप कर सकते हैं।

ट्विटर वेरिफाईड अकाउंट के यूजर्स को उनके चेकमार्क पर क्लिक करे एक पॉप-अप दिखाई देता है जिसमें कहा जाता है कि यह एक लेगेसी वेरिफाइड अकाउंट है। यह नोटेबल भी हो सकता है या नोटेबल नहीं भी हो सकता है। वहीं, कुछ लोगों के अकाउंट पर यह मैसेज आता है कि यह अकाउंट वेरिफाइड है और यह सरकार, न्यूज, एंटरटेनमेंट या दूसरी डेजिग्नेटेड कैटेगरी से नोटेबल है। कंपनी ने अभी तक यह नहीं बताया है कि जिनका अकाउंट नोटेबल कैटेगरी में नहीं आता है उनके अकाउंट का क्या किया जाएगा।

Next Story