लाइफ स्टाइल

Twitter ने किया एक और बदलाव, पीएम मोदी और अमित शाह के अकाउंट से ब्लू टिक हटा

Arun Mishra
20 Dec 2022 11:35 AM GMT
Twitter ने किया एक और बदलाव, पीएम मोदी और अमित शाह के अकाउंट से ब्लू टिक हटा
x
आपको बतादें हाल ही में Twitter Blue सब्सक्रिप्शन फीचर जारी किया है.

नई दिल्ली : माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) जब से दुनिया के सबसे रईस व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) लगातार बदलाव कर रहे हैं. ट्विटर ने पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह समेत कई लोगों के अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया गया है.

हालांकि, इसका ये मतलब नहीं है कि उनका अकाउंट वेरिफाइड नहीं है. उनके नाम के आगे अब ग्रे कलर का टिक दिखने लगा है. अकाउंट हैंडल के नीचे India government official का भी टैग ग्रे कलर में दिख रहा है. ये बदलाव नए वेरिफिकेशन सिस्टम के तहत किया जा रहा है.


आपको बतादें हाल ही में Twitter Blue सब्सक्रिप्शन फीचर जारी किया है. इसके अलावा टिक को भी तीन कलर में दिया जा रहा है. पहले केवल ब्लू टिक ही दिया जाता था. इस बदलाव का असर आज से दिखने लगा है. भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगे से ब्लू टिक हट गया है.

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल के अकाउंट के आगे से भी ब्लू टिक हट गया है. अब उनके नाम के आगे आपको ग्रे कलर का टिक दिखेगा. कंपनी ने पहले ही साफ कर दिया था ग्रे टिक केवल सरकार से जुड़े लोगों को ही दिया जाएगा. हालांकि, अभी राज्यों के मुख्यमंत्री को ग्रे टिक नहीं दिया जा रहा है. ये भी साफ नहीं है कि भारत में विपक्ष के नेताओं के सामने ग्रे टिक लगेगा या नहीं. कंपनी ने अपनी पॉलिसी को पिछले हफ्ते चेंज किया था. इससे बिजनेस अकाउंट गोल्ड टिक दिया जा रहा है.

Next Story